नई दिल्ली: पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाने पर भारत ने पाक उच्चायुक्त  बासित को तलब किया. पाकिस्तानी कैदियों को भारत रिहा नहीं करेगा. जासूसी के झूठे आरोप में पाकिस्तान ने भारत के कूलभूषण जाधव को सुनाई मौत की सजा, जानें कौन हैं ये?


आपको बता दें कि पाकिस्तान में भारत के नागरिक कूलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई गई है. पिछले साल तीन मार्च को पाकिस्तान ने बलूचिस्तान से कुलभूषण को गिरफ्तार करने का दावा किया था.

पाकिस्तान ने कुलभूषण को रॉ का एजेंट बताते हुए जासूसी का आरोप लगाया था लेकिन भारत की सरकार ने पाकिस्तान के आरोपों का लगातार खंडन किया है. अब बड़ी बात ये है कि झूठा आरोप लगाकर पाकिस्तान ने कुलभूषण को मौत की सजा सुना दी है.

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी अदालत ने जासूसी के झूठे आरोप में मौत की सजा सुनाई है. पिछले साल कारोबार के लिए बलूचिस्तान जाने पर पाक सेना ने पकड़ा था.

कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाए जाने के खिलाफ भारत सरकार जल्दी ही पाकिस्तान सरकार से बात करेगी. एबीपी न्यूज को मिली जानकारी के मुताबिक भारत को सरकार को पाकिस्तान का ये फैसला बिल्कुल नागवार गुजरा है.

आपको बता दें कि कूलभूषण को ईरान से गिरफ्तार किया गया था हालांकि पाकिस्तान की तरफ से उस वक्त कहा गया कि जाधव को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि पहले दिन से भारत सरकार ने कूलभूषण से मिलने की पाकिस्तान सरकार से इजाजत मांगी थी लेकिन पाकिस्तान सरकार ने आजतक इजाजत नहीं दी. और अब इसी बात को लेकर भारत सरकार पाकिस्तान से इस फैसले पर जवाब तलब कर सकती है.