नई दिल्ली: इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में कल कुलभूषण जाधव के मामले को लेकर भारत के हाथों मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान झूठी शेखी बघारने की आदत से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान में बेइज्जती से बचने के लिए आज पाक पीएम इमरान खान ने फिर से झूठ फैलाना शुरू कर दिया है. इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, "कमांडर कुलभूषण जाधव को बेगुनाह करार देकर रिहा करने और हिंदुस्तान वापस न भेजने का इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला प्रशंसीय है. वो पाकिस्तान की जनता के खिलाफ अपराध का जिम्मेदार है. पाकिस्तान अपने कानून के हिसाब से आगे बढ़ेगा."





इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में बुधवार को हिंदुस्तान की एक और बड़ी जीत हुई और पाकिस्तान को एक और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान की इस हार के साथ कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लग गई. नीदरलैंड्स के द हेग में दुनिया की सबसे बड़ी अदालत ने कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के झूठ को उजागर कर दिया. भारत लंबे समय से पाकिस्तान के इस झूठ के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा था और आखिरकार दुनिया की सबसे बड़ी अदालत के फैसले ने पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय किरकिरी करवा दी.


पाक पहले भी कई मौकों पर करता रहा है अपनी जीत का झूठा दावा


बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान भारत के हाथों मात खाने के बाद भी ऐसी शेखी बघार रहा हो. बल्कि 1965 की जगं हो, 1971 का युद्ध हो या फिर 1999 का कारगिल वॉर हो इन सभी में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी जीत का झूठा दावा करता रहा है. इस बार भी उसने अपने इसी प्रोपगेंडा को आगे बढ़ाया है. लेकिन कल जिस तरह अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने भारत के पक्ष में फैसला सुनाया है, उससे दुनिया के सामने एक बार फिर से पाकिस्तान के झूठ की पोल खुल गई है.


पाकिस्तानी जेल से रिहा होगा कुलभूषण ! हाफिज की गिरफ्तारी का सच क्या है ? सनसनी फुल 18.07.2019