Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर में पांच आतंकियों को मार गिराया. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के कमांडर अफाक सिकंदर के रूप में हुई है. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि कुलगाम के पुम्बाई और गोपालपोरा गांव में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को ढेर कर दिया. दोनों ही जगहों पर मुठभेड़ अब भी जारी है. 


इससे पहले 15 नवंबर को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के हैदरपोरा में दो आतंकियों को मार गिराया था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस साल अब तक 135 से ज्यादा आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. घाटी में 38 विदेशियों सहित 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं.






जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चला रही है. आज ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से आईईडी भी बरामद किया गया हैय एसएसपी पुलवामा गुलाम जिलानी ने बताया कि सर्कुलर रोड पुलवामा में पुलिस और सेना के संयुक्त नाकेबंदी के दौरान आतंकी संगठन लश्कर के दो सक्रिय साथियों को पकड़ा गया. गिरफ्तार आतंकी साथियों की पहचान पुलवामा निवासी आमिर बशीर डार और शोपियां निवासी मुख्तार अहमद भट के रूप में हुई है.


दरअसल, जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है. आठ नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी. इससे एक दिन पहले सात नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों की हत्या कर दी थी. इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं. अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे.  वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया.


J&K Congress: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस को झटका, गुलाम नबी आजाद कैंप के 20 नेताओं का इस्तीफा, लगाए ये आरोप