Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक नव-नियुक्त जिला कमांडर मारा गया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि दक्षिण कश्मीर के अशमुजी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में मिली गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.


उन्होंने कहा, “अभियान के दौरान आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए, इसके बजाय उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए संयुक्त दलों ने उन्हें बचाया और सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया. गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई की गई, जिससे मुठभेड़ शुरू हुई.' उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन (एचएम) का नवनियुक्त जिला कमांडर मुदासिर वागे मारा गया. वह कुलगाम के मालवान का निवासी था और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिया गया है.


उपराज्यपाल हैदरापोरा मुठभेड़ की जिम्मेदारी लें- महबूबा


पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हैदरपोरा में हुई मुठभेड़ की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. मुठभेड़ में आम नागरिक मारे गए थे. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मुफ्ती ने कहा, ‘‘(हैदरपोरा में) जो हुआ, बहुत बुरा हुआ. इस अभियान ने हद पार कर ली है. उपराज्यपाल को (मुठभेड़ की) जिम्मेदारी लेनी चाहिए, क्योंकि वह ना सिर्फ प्रशासन के प्रमुख हैं, बल्कि केन्द्र के प्रतिनिधि भी हैं.’’


यह भी पढ़ें-


सरकार ने दिया झटका! नए साल से कपड़े और जूते-चप्पल हो जाएंगे और महंगे, हो गया ये बड़ा बदलाव


ABP-C Voter Survey: यूपी चुनाव में किसे सीएम बनाना चाहती है जनता, किस पार्टी को मिलेगी सत्ता? जानिए सबकुछ