शिमलाः अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बृजेश सूद को शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सुरक्षा प्रभारी के रूप में बहाल कर दिया गया. बता दें कि केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के हिमाचल दौरे के दौरान कुल्लू में पुलिसवालों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों ने कुल्लू के एसपी गौरव सिंह को पीट दिया था.


पुलिसकर्मियों और सीएम के सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई थी मारपीट


दरअसल, 23 जून को कुल्लू के भुंटर हवाईअड्डे के नजदीक कुल्लू जिले के पुलिसकर्मियों और मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट हो गई थी. इस घटना की जांच के पूरी होने तक सूद को पद से हटाकर अनिवार्य रूप से छुट्टी पर भेज दिया गया था.


बहाल हुआ सीएम के सुरक्षा प्रभारी का पद


राज्य सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी एक नोटिस के मुताबिक सूद को उनके पद पर बहाल कर दिया गया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू द्वारा सौंपी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर सूद को बहाल किया गया है.


बता दें कि हिमाचल दौरे के दौरान नितिन गडकरी का काफिला भूंतर एयरपोर्ट से मनाली की तरफ जा रहा था. इसी दौरान मनाली फोर लेन प्रभावित लोग सड़क किनारे खड़े थे. गडकरी लोगों की बात सुनने के लिए रुक गए. इस बीच, काफिला रोकने को लेकर सीएम सिक्योरिटी और कुल्लू के एसपी के बीच हाथापाई और लात घूसे शुरू हो गए.


इसे भी पढ़ेंः
CM केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली की रिकॉर्ड मांग की आपूर्ति करने पर थपथपाई अपनी सरकार की पीठ, क्या पंजाब पर है निशाना?  


गर्भवती महिलाएं लगवा सकती हैं वैक्सीन, CoWIN रजिस्ट्रेशन और वॉक-इन की दी गई इजाजत