नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के अंदर लगी आग की आंच अब पार्टी के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल तक पहुंच गई है. पार्टी में नए संयोजक बनाने की मांग उठ रही है और इसके लिए बेहतरीन वक्ता, कवि और पार्टी के सीनियर नेता कुमार विश्वास का नाम उछाला जा रहा है.


इन सुर्खियों के बीच दिल्ली के सीएम और पार्टी के मौजूदा संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते सफाई दी है कि उनके और कुमार विश्वास के बीच कोई दरार नहीं हैं.


कुमार विश्वास से अपने अटूट रिश्तों की दुहाई देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "कुमार मेरा छोटा भाई है. कुछ लोग हमारे बीच दरार दिखा रहे हैं, ऐसे लोग पार्टी के दुश्मन हैं! वो बाज़ आयें. हमें कोई अलग नहीं कर सकता."






ऐसी खबरें आती रही हैं कि गोवा, पंजाब और एमसीडी चुनाव में हार के बाद दोनों नेताओं के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. खबरें हैं कि चुनाव प्रचार की मुहिम से किनारे किए जाने से कुमार विश्वास नाराज़ चल रहे हैं. पंजाब चुनाव प्रचार से कुमार विश्वास नदारद थे, जबकि गोवा में आते-आते उन्होंने काफी देर कर दी थी.

बीते दिनों जब कुमार विश्वास ने कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर वीडियो रिलीज़ किया तो इसे भी केजरीवाल पर हमला माना गया.



कपिल मिश्रा का इशारा बहुत कुछ कहता है


दरअसल, अरविंद केजरीवाल के मंत्री कपिल मिश्रा ने भी आज एबीपी न्यूज़ से बातचीत में ऐसे संकेत दिए कि अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के संयोजक का पद छोड़ सकते हैं. जल मंत्री कपिल मिश्रा ने ये भी इशारा दिया कि पार्टी में कुमार विश्वास को संयोजक बनाने की मांग हो रही है.


हालांकि, अरविंद केजरीवल के ताज़ा ट्वीट से साफ नहीं है कि वो संयोजक का पद छोड़ने वाले हैं, लेकिन ये ट्वीट इस बात का संकेत जरूर है कि पार्टी के भीतर सब कुछ सामान्य है. ये भी हकीकत है कि एमसीडी चुनाव में हार के बाद पार्टी के कई बड़े नेताओं ने अलग-अलग पदों से इस्तीफा दिया है.


आपको बता दें कि एमसीडी चुनावों में हार के बाद शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने पहली बार अपनी ‘गलती’ स्वीकार की. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि मिलकर आत्मचिंतन करें और गलती सुधारें. खास बात यह है कि केजरीवाल ने कहा है कि यह गलती सुधारने का वक्त है न कि ‘बहाने’ बनाने का.