बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा है कि एच डी कुमारास्वामी मुख्यमंत्री बनेंगे. कांग्रेस ने जेडीएस को बिना शर्त समर्थन दिया है. सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों के बीच बैठक के बाद उन्होंने यह बयान दिया. सिद्धरमैया और कुमारास्वामी ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया जिसमें ये कहा जा रहा था कि जेडीएस को समर्थन देने से कांग्रेस के कुछ विधायक नाराज हैं.


एक होटल में दोनों दलों के नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने कहा , ‘‘हमने फैसला किया है कि कुमारस्वामी मुख्यमंत्री होंगे.’’ सिद्धारमैया ने कहा है कि दोनों दलों के पास बहुमत के लिए जरुरी संख्या है. उन्होंने कहा, ‘‘हम 117 एकसाथ हैं.’’दोनों दलों के साथ आने पर कांग्रेस के कुछ विधायकों में नाराजगी की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इसे निराधार बताया. कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी में भी विधायकों की ओर से कोई बगावत नहीं है.


बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी को 104 और कांग्रेस को 78 सीटें मिली है. जबकि जेडीएस को सिर्फ 38 सीटें मिली हैं. बीजेपी, जेडीएस और एक स्वतंत्र विधायक की सीटें जोड़ दें तो ये आंकड़ा 117 पहुंच जाता है और बहुमत के लिए 112 सीटों की जरुरत है. अब गेंद राज्यपाल के पाले में है और देखना होगा कि वह सरकार बनाने का न्योता किसे देते हैं.