Weapon Racket in Jammu Kashmir:  कुपवाड़ा पुलिस ने एक क्रॉस-एलओसी हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है और जिले में नियंत्रण रेखा के पार तस्करी और हथियारों और गोला-बारूद के परिवहन में शामिल तीन ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया है. सीमा पार से लाए गए कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. घाटी में सक्रिय आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहे ओजीडब्ल्यू मॉड्यूल की खास जानकारी के आधार पर करनाह पुलिस ने सीमावर्ती गांवों में कई जगहों पर अभियान चलाया.


सीमा पार से हो रही थी हथियारों की तस्करी


पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी मजीद ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान, हमने विभिन्न आतंकी संगठनों के लिए काम करने वाले तीन ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया है और नियंत्रण रेखा के पार हथियारों की तस्करी में शामिल हैं. उन्होंने कहा कि सीमा पार से लाए गए हथियार और गोला-बारूद घाटी में आतंकी गतिविधियों को फैलाने में शामिल आतंकवादियों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि इस क्रॉस-एलओसी हथियार तस्करी रैकेट में कई लोग शामिल हो सकते हैं.


आतंकियों की हुई पहचान

गिरफ्तार तीनों आतंकियों की पहचान मोहम्मद आमिर, निसार अहमद दोनों निवासी हजित्रा करनाह और कफील अहमद निवासी सुधपोरा करनाह के रूप में हुई है. हिरासत में पूछताछ के दौरान, तीनों ने स्वीकार किया कि वे नियंत्रण रेखा के पार से हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल हैं और इन हथियारों को आगे घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को उपलब्ध कराया गया था.


चीनी पिस्टल, मैगजीन और कारतूस बरामद

आतंकियों के कबूलनामे पर अब तक एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और 14 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. आने वाले दिनों में और बरामदगी और गिरफ्तारी की उम्मीद है क्योंकि रैकेट क्षेत्र में एक साल से अधिक समय से चल रहा है. पुलिस ने एफआईआर संख्या 32/2022 के तहत धारा 7/25 आईए अधिनियम, 13,18,23,39 यूए (पी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी गई है.


ये भी पढ़ें: Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढेर, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मुठभेड़ के बारे में दी जानकारी


ये भी पढ़ें: Pulwama Encounter में मारा गया एक और आतंकी, सुरक्षाबलों ने किया 2 दहशतगर्दों का सफाया, दो AK-47 बरामद