PM Modi Meeting: कुवैत में हुए भीषण अग्निकांड में 49 लोगों की आग से झुलसकर मौत हो गई है. वहीं, इस हादसे में मरने वाले लोगों में 30 भारतीय हैं. इस घटना के बाद भारत सरकार की ओर से तत्काल कुवैत की सरकार से संपर्क किया गया और घायलों के शीघ्र इलाज को कहा गया.


इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुवैत शहर में आग लगने की दुर्घटना के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की. जिसमें भारतीय मूल के लोग प्रभावित हुए हैं. प्रधानमंत्री ने कुवैत में आग लगने की दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया.


इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की. वहीं, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. जबकि, घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.


 






मेरी संवेदनाएं सभी लोगों के साथ हैं- PM मोदी


पीएम मोदी का कहना है कि कुवैत शहर में आग लगने की दुर्घटना दुःखद है. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि कुवैत स्थित भारतीय दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है.


कुवैत एंबेसी ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर


कुवैत में हुई इस घटना के बाद भारत सरकार के विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह कुवैत रवाना हो रहे हैं. अग्निकांड में कई भारतीय मजदूरों के मारे जाने की खबर के बाद उनको वहां भेजा गया है. इस बीच कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने इस त्रासदी के संबंध में आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर (+965-65505246) जारी किया है.


ये भी पढ़ें: Khalistan: पीएम मोदी के दौरे से पहले खालिस्तान समर्थकों की नापाक करतूत, इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी