Supreme Court: चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ समेत सुप्रीम कोर्ट के जज और रजिस्ट्री अधिकारी शुक्रवार (9 अगस्त 2024) को लापता लेडीज मूवी देखेंगे. इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग सुप्रीम कोर्ट के ऑडिटोरियम में शुक्रवार शाम 4.15 बजे से होगी. यह लैंगिक समानता के प्रति जागरूकता के लिए कोर्ट की तरफ से उठाए जाने वाले कदमों में से एक है. इस विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म के निर्माता आमिर खान और निर्देशक किरण राव भी मौजूद रहेंगी. स्क्रीनिंग के बाद जज और उनके परिवार के लोग उनसे बात भी करेंगे.


दर्शकों ने मूवी को काफी सराहा


लापता लेडीज फिल्म 1 मार्च 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. यह फिल्म दो दुल्हनों, फूल (नितांशी गोयल) और पुष्पा (प्रतिभा रांता) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो गलती से ट्रेन में जगह बदल लेती हैं. इस फिल्म को दर्शकों से जबरदस्त रिस्पांस मिला. न्यूज एजेंसी एएनआई रिपोर्ट के मुताबिक लापता लेडीज की पटकथा और संवाद लिखने वाली लेखिका स्नेहा देसाई ने कहा कि निर्माता चाहते थे कि दर्शक फूल और पुष्पा के पात्रों के माध्यम से सामाजिक स्थिति के बारे में जागरूक हों.


स्क्रीनिंग को लेकर क्या बोले सीजेआई?


बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक लापता लेडीज मूवी को सुप्रीम कोर्ट ऑडिटोरियम में दिखाने का प्लान सीजेआई की पत्नी कल्पना दास को तब आया जब उन्होंने स्टाफ के साथ यह फिल्म देखी. रिपोर्ट के मुताबिक सीजेआई ने लापता लेडीज मूवी की स्क्रीनिंग को लेकर बताया, "यह सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों को संवेदनशील बनाने की एक पहल है, इस वजह से ऑडिटोरियम में स्क्रीनिंग होने जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में कई ऐसी चीजें हैं, जिसका प्रचार नहीं किया जाता. जैसे कि अब हमारे पास सुप्रीम कोर्ट के अंदर कर्मचारियों के उपचार और आराम के लिए चौबीसों घंटे आयुर्वेदिक क्लिनिक भी है. इसलिए यह स्क्रीनिंग हमारे सदस्यों के बीच आपसी जुड़ाव के लिए भी है."


ये भी पढ़ें :  Waqf Amendment Bill: इस्लाम में कहां से आया वक्फ, भारत में कैसे हुई शुरुआत? उस बिल की पूरी कहानी, जिसपर संसद में मचा हंगामा