Ladakh Tank Accident: लद्दाख में आज (29 जून) को भारतीय सेना के जवानों के साथ बड़ा हादसा हुआ. लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने का टैंक अभ्यास कर रहे सैनिकों की अचानक नहीं में जलस्तर बढ़ने के कारण जान चली गई. इस हादसे पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे ने दुख जताया है.


हादसे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी एक्स पर लिखा, “लद्दाख में टैंक के नदी पार करने के सैन्य अभ्यास के दौरान हुए हादसे में भारतीय सेना के पांच जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है. सभी शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ खड़े हैं.” राहुल गांधी ने कहा कि हमारे वीर जवानों का समर्पण, सेवा और बलिदान देश सदा याद रखेगा. 






बहादुरों की जान जाने से बहुत दुखी हूं- मल्लिकार्जुन खरगे


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दुख व्यक्त करते हुए एक्स पर पोस्ट किया कि लद्दाख में एक नदी पार करते समय एक जेसीओ सहित भारतीय सेना के 5 बहादुरों की जान जाने से बहुत दुखी हूं. इस दर्दनाक त्रासदी के शिकार हुए सेना के जवानों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है. खरगे ने आगे लिखा कि इस दुख की घड़ी में, राष्ट्र हमारे बहादुर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को सलाम करने के लिए एक साथ खड़ा है.






प्रियंका गांधी ने जताया दुख


वहीं हादसे को लेकर प्रियंका गांधी वाडरा ने भी एक्स पर कहा कि लद्दाख में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास अचानक आई बाढ़ में सेना के पांच जवानों के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. हमारे वीर जवानों के इस सर्वोच्च बलिदान के लिए देश सदैव उनका और उनके परिवारों का ऋणी रहेगा.






नहीं पार करने का कर रहे थे अभ्यास


बता दे कि भारतीय केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भारतीय सेना के जवान नदी पार करने का टैंक से अभ्यास कर रहे थे. इस दौरान अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ने लगा, जिसके चलते सेना के पांच जवान नदी में बह गए और उनकी जान चली गई. बता दें कि हादसा चीन से लगती सीमा यानी की वास्तविक नियंत्रण रेखा के निकट हुआ. यह दौलत बेग ओल्डी काराकोरम रेंज में स्थित है, जहां पर सेना का एक बसें भी मौजूद है.


यह भी पढ़ें- Ladakh Tank Accident: लद्दाख में LAC के पास बड़ा हादसा, टैंक अभ्यास के दौरान बढ़ा जलस्तर, 5 जवान शहीद, रक्षा मंत्री ने जताया दुख