हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर की जाबांजी और मानवता का एक ऐसा उदाहरण देखने को मिला है जिसे जानने के बाद आपका सर इस लेडी अफसर के लिए सम्मान से झुक जाएगा. आंध्र प्रदेश के कासिबुग्गा पुलिस स्टेशन में तैनात सब इंस्पेक्टर श्रीशा एक भिखारी के शव को 2 किलोमीटर तक कंधा देकर ले गईं जब किसी ने भी उसके लाश को हाथ लगाने से मना कर दिया.


बता दें कि आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक लावारिश लाश मिली. यह लाश एक भिखारी की थी जो संभवत: ठंड या बीमारी से दम तोड़ गया. इस भिखारी की लाश सड़क पर पड़ी रही लेकिन किसी ने उसके क्रियाक्रम की व्यवस्था नहीं की. कासीबुग्गा पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर श्रीशा मौके पर पहुंची.





उन्होंने स्थानीय लोगों से आग्रह किया कि वो मृतक के शव को शमशान पहुंचाने में मदद करे. जब कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आया तो श्रीशा ने यह काम खुद करना तय किया. एक मजदूर और श्रीशा ने मृतक भिखारी की लाश को 2 किलोमीटर तक कंधा दिया. इस दौरान लोग उनकी वीडियो बनाते रहे.


अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग श्रीशा के हौसले को सलाम कर रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स एक सुर में कह रहे हैं कि इस महिला पुलिस अधिकारी ने अपने कर्तव्य के प्रति जो जुनून दिखाया है वह यकीनन काबिल ए तारीफ है.