Lakhimpur Kheri Case News: लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को ज़मानत मिल गई है. इस मामले में चार किसानों सहित आठ लोग मारे गए थे. ऐसे में प्रियंका गांधी ने एमओएस टेनी का इस्तीफा नहीं मांगने पर केंद्र पर साधा निशाना है. दरअसल रामपुर जिले के बिलासपुर शहर में रैली के दौरान प्रियंका जमकर केंद्र पर बरसी. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री की राष्ट्र के प्रति नैतिक जिम्मेदारी होती है और इस जिम्मेदारी को निभाना उनका धर्म है. यह धर्म हर धर्म से ऊपर है. जो भी राजनेता, प्रधानमंत्री या सरकार ऐसा करने में विफल रहती है, उसे नजरअंदाज किया जाना चाहिए." 


उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी कांड के आरोपी को जमानत मिल गई है. जल्द ही वह आदमी खुलेआम घूम रहा होगा. प्रियंका कहती हैं यह वहीं आदमी है जिसने निर्दोष किसानों को कुचला था लेकिन सरकार ने किसे बचाया? क्या किसानों को बचाया? जब किसान मारे जा रहे थे तब पुलिस और प्रशासन कहां थी?'


 






कल ट्वीट कर साधा था निशाना


बता दें कि आशीष मिश्रा की जमानत को लेकर प्रियंका ने कल भी ट्वीट के माध्यम से BJP पर जमकर निशाना साधा था. प्रियंका ने सिस्टम पर सवाल खड़ा करते हुए ट्वीट कर कहा, 'सत्ता के सरंक्षण में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचला. सत्ता ने किसानों की न्याय को आस को कुचला.' 


प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, 'आज पूरे देश के किसान दुखी हैं, गुस्से में हैं. मेरे किसान भाइयों-बहनों कांग्रेस पार्टी न्याय की आवाज दबने नहीं देगी. न्याय के लिए हम आपके साथ मिलकर संघर्ष करेंगे. उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'अगर प्रधानमंत्री जी नेक और अच्छे हैं, तो किसानों को कुचलने वाले के मंत्री पिता का इस्तीफा क्यों नहीं मांगा? आज उसको जमानत मिल गई, अब वो खुला घूमेगा." 


 






लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को दी जमानत 


बीते गुरुवार को हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आशीष मिश्रा को जमानत दी. यह आदेश जस्टिस राजीव सिंह की एकल पीठ ने दिया है. 18 जनवरी को लखनऊ बेंच ने सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया गांव में पिछले साल तीन अक्टूबर को प्रदर्शनकारी किसानों को जीप से कुचलकर मारने का आरोप है.


ये भी पढ़ें:


Goa Election 2022: PM Modi का AAP और TMC पर निशाना, जानें गोवा की रैली में क्या कुछ बोले?


पिछले 6 साल से चीनी सेना की गिरफ्त में है अरुणाचल प्रदेश का शख्स, परिवार के लिए बीजेपी MP ने उठाई संसद में आवाज