Keshav Maurya on Ajay Mishra: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी को लेकर विपक्ष जहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेर रहा है. वहीं इस मुद्दे पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पत्रकार के साथ इस प्रकार के व्यवहार की कोई जरूरत नहीं थी. यह मेरी समझ से परे है. सवाल करना चाहिए पर इंसान की स्थिति को समझते हुए. अगर उन्होंने कुछ किया है तो वो स्पष्टीकरण देंगे. टेनी का मुद्दा यूपी विधानसभा का नहीं है. जांच रिपोर्ट न्यायालय के पास जानी है. भाजपा जो काम करती है वो देश प्रदेश के जनता के हित में करती है. हम 300 से ज़्यादा सीट जीतेंगे. गुंडा राज माफिया राज की तरफ कोई नहीं जाएगा.


लोकसभा में भी गुरुवार को कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों के सांसदों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब 10 मिनट बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी आरोप लगाया कि गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने से इनकार करना केंद्र सरकार के ‘नैतिक दिवालियेपन’ का सबसे साफ संकेत है. उन्होंने यह भी कहा कि मिश्रा को बर्खास्त कर उनके खिलाफ कानून के मुताबिक मामला दर्ज होना चाहिए.


Omicron Variant: दिल्ली में बढ़ता जा रहा ओमिक्रोन का खौफ, सामने आए 2 नए मामले, 9 लोगों का इलाज जारी


क्या है मामला


दरअसल, लखीमपुर कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी के बेटे आशीष मिश्रा पर हत्या का केस दर्ज हो चुका है. विपक्ष लगातार टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा है. लखीमपुर खीरी में जब एबीपी न्यूज के संवाददाता नवीन ने जब मंत्री जी से एसआईटी जांच को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए, अभद्रता करने लगे.


भारत में हमले की नापाक साजिशें रच रहा Pakistan, ISI ने आतंकी संगठनों से कहा- अटैक के लिए बनाया जाए नया ग्रुप


एबीपी न्यूज के रिपोर्टर को डराने-धमकाने की कोशिश की. वहीं मौजूद एक और पत्रकार का मोबाइल बंद करवाने की भी कोशिश करने लगे.  लखीमपुर कांड को लेकर SIT ने अपनी जांच में खुलासा किया है कि किसानों की हत्या सोची-समझी साजिश थी. मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों पर जांच के बाद धाराएं बदल दी गई हैं. अब आशीष मिश्रा पर गैर इरादतन हत्या नहीं बल्कि हत्या का मुकदमा चलेगा.