Crime In UP And Bihar: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) में एक बार फिर अपराधियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. अपराधी (Criminals) बेखौफ होकर कत्ल कर रहे हैं और पुलिस और प्रशासन के सामने चुनौतियों का अंबार खड़ा हो गया है. लखीमपुर से लेकर बदायू और बेगूसराय शूटआउट की खबरों ने हर किसी को दहला कर रख दिया है. चलिए आपको पिछले एक महीने में हुई अपराध की 5 बड़ी घटनाओं के बारे में बताते हैं. ये घटनाएं कानून को ठेंगा दिखाने के लिए काफी हैं.


दहल उठा बेगूसराय..!


दिन मंगलवार, तारीख 13 सितंबर...बेगूसराय (Begusarai) में एनएच-28 पर फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा और चकिया थाना क्षेत्रों में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार साइको शूटर्स ने अलग-अलग इलाके में कई राउंड गोलियां चलाईं. इस शूटआउट में 11 लोग घायल हुए. आधिकारिक रूप से 10 लोगों की ही पुष्टि की गई है. बाद में जख्मी एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान बरौनी थाने के हाजीपुर निवासी 31 साल के चंदन कुमार के रूप में हुई थी. वहीं नौ लोग घायल हैं जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस मामले में अभी तक कुल चार लोग गिरफ्तार किए गए हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन बदमाशों ने फायरिंग सिर्फ खौफ बनाने के लिए की थी.


बेगूसराय के बाद भागलपुर में सरेआम फायरिंग


बेगूसराय की घटना ने लोगों में सनसनी फैला दी थी. वहीं इस घटना के बाद भागलपुर (Bhagalpur) में भी गोलियां चली. भागलपुर के नाथनगर में बदमाशों ने फायरिंग की जिसमें एक सिल्क कारोबारी की मौत हो गई. सिल्क कारोबारी मोहम्मद अफजल को बदमाशों ने नाथनगर इलाके में गोली मारी. वहीं घटना के बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. 


दरभंगा में गोलीबारी में छह लोग जख्मी


दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के अम्माडीह गांव में 5 सितंबर की सुबह दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ. एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मारपीट करने के बाद फायरिंग कर दी. इस घटना में गोली लगने से छह लोग घायल हो गए. वहीं मारपीट में दस से 12 लोग जख्मी हो गए. 


बदायूं में मिला दलित किशोरी का शव


बदायूं (Budaun) जिले के फैजगंज (Faizganj) बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित नाबालिग किशोरी का शव मिला. ये शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से पुलिस ने बरामद किया. इस मामले में किशोरी के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया. मृतका की मां ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ दुष्‍कर्म किया गय. इस साजिश में पुलिस चौकी का स्टाफ और बैंक के बाहर ड्यूटी करने वाले गार्ड सभी शामिल हैं.


लखीमपुर में रेप और हत्या का मामला


यूपी के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दो सगी बहनों की लाश मिली तो पूरे राज्य में सनसनी फैल गई. इस मामले में घरवालों ने अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया. पीड़ित मां ने इस मामले में बताया कि तीन युवक बाइक से आए और उनकी बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए. पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों का गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों से पता चला कि पहले दोनों लड़कियों का रेप किया गया और बाद में गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी गई.


ये भी पढ़ें- कभी 21 हजार करोड़ का मिला ड्रग्स तो कभी करोड़ों की ई-सिगरेट, नशे का अड्डा बना गुजरात का मुंद्रा पोर्ट


ये भी पढ़ें- Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट की कैसे गई जान, परत-दर-परत गुत्थी सुलझाने में जुटी CBI