नई दिल्ली: बिहार की राजनीति में कल का दिन काफी बड़ा हो सकता है. लालू परिवार पर छापे के बाद बिहार की राजनीति गर्म है. पटना-दिल्ली समेत 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद लालू यादव ने आरजेडी विधायकों की बैठक बुलाई है.



नीतीश कल लगाएंगे जनता दरबार
जिस वक्त लालू के विधायकों की यह बैठक चल रही होगी उसी वक्त बिहार के सीएम नीतीश कुमार जनता दरबार में मीडिया के सामने होंगे. सीबीआई चापों के बाद अब तक चुप्पी साधे नीतीश कुमार पर सबकी नजर होगी.


नीतीश कुमार हर सोमवार को अपने घर पर जनता दरबार का आयोजन करते हैं. इस कार्यक्रम में जनता की परेशानी सुनने के बाद नीतीश मीडिया से बात करते हैं. उम्मीद की जा रही है कि नीतीश इस कार्यक्रम में अपनी चुप्पी तोड़ेंगे और मीडिया के सवालों के जवाब देंगे.


नीतीश ने 11 जुलाई को बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी जेडीयू की बड़ी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में राज्य कार्यकारिणी, सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होंगे. नीतीश के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में 11 जुलाई यानी मंगलवार को ये बैठक बुलाई गई है.


पहले ये बैठक 10 जुलाई यानी सोमवार को होनी थी लेकिन लालू ने आरजेडी के विधायकों की बैठक सोमवार को बुलाई है. नीतीश कुमार की तबीयत खराब होने के कारण यह बैठक अब मंगलवार को होगी. लालू और उनके परिवार पर लग रहे आरोपों पर नीतीश और उनकी पार्टी लगातार चुप्पी साधे हुए है.