Lalu Yadav Fodder Scam Case: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) चारा घोटाले में सातवीं बार जेल जाएंगे. CBI की स्पेशल कोर्ट ने डोरंडा ट्रेजरी से 139.5 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में मंगलवार को दोषी करार दिया है. इसके तुरंत बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में ले लिया है.


लालू यादव अभी से ज्यूडिशियल कस्टडी में है और जेल प्रशासन तय करेगी उन्हें होटवार जेल कब ले कर जाना है. क्योंकि दोषी करार दिए जाने के बाद लालू के वकीलों ने हेल्थ ग्राउंड पर अस्पताल भेजने की अर्जी डाली है.


21 फरवरी को सजा पर होगा फैसला


लालू यादव बचाव पक्ष के वकील अनंत कुमार ने बताया कि सीबीआई के स्पेशल जज शशि ने डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले मामले में 99 में से 24 अभियुक्त को बरी कर दिया. बाकी के 75 अभियुक्त जो दोषी करार दिए गए हैं. उन पर सजा का एलान कोर्ट 21 फरवरी को करेगी.


बता दें कि 26 साल तक चले इस मुकदमे की सुनवाई के दौरान सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में अभियोजन की ओर से कुल 575 लोगों की गवाही कराई गई, जबकि बचाव पक्ष की तरफ से 25 गवाह पेश किए गए. इस मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कुल 15 ट्रंक दस्तावेज अदालत में पेश किए थे.


ये भी पढ़ें-


Chara Ghotala: 26 साल पुराने चारा घोटाला केस में लालू यादव समेत 75 दोषी करार, 24 बरी, 6 फरार, 575 की गवाही, जानें सबकुछ


बैंक घोटाले पर बोलीं मायावती, लोगों के मन में कई संदेह, सरकार बताए जनता की कमाई सुरक्षित है भी या नहीं?