Explosion In Delhi's Rohini Court: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गुरुवार सुबह एक विस्फोट हो गया. दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी. प्रारंभिक रिपोर्ट में विस्फोट की वजह लैपटॉप का फटना बताया गया है. हालांकि पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है. रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट के बाद मौके पर जांच में पहुंचे स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया की ब्लास्ट टीन के डब्बे में हुआ था. ब्लास्ट के बाद सफेद पाउडर कोर्ट में रूम में बिखर गया. कुछ कील, बैटरी और वायर भी बिखरे हुए मिले.


दमकल अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर विस्फोट की जानकारी मिली जिसके बाद घटनास्थल पर सात अग्निशमन गाड़ियां भेजी गईं. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट के बाद अदालत में कार्यवाही निलंबित कर दी गयी है. अभी विस्तृत जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.








 


वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बैग में लैपटॉप के साथ टिफिन भी था. टिफिन ब्लास्ट होने की संभावना भी जताई जा रही है. एंटी टेरर यूनिट के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है, जब तक बीडीएस और एफएसएल विशेषज्ञ इसकी जांच नहीं कर लेते तब तक पुष्टि नहीं कर सकते कि धमाका कैसे हुआ और यह किस तरह का धमाका था.


CDS General Bipin Rawat Death: सीडीएस जनरल बिपिन रावत नहीं रहे, योगी आदित्यनाथ ने प्रकट की गहरी संवेदना


एक सिपाही हुआ घायल


धमाके के कारण रोहिणी बार काउंसिल में एक के घायल होने की पुष्टि की गई है. घायल सिपाही का नाम राजीव है, जो सुल्तानपूरी थाने का नायाब कोर्ट है. उसे उपचार के लिए अम्बेडकर अस्पताल ले जाया गया है. राजीव के शरीर मे छर्रे लगे हैं.