जम्मू: शनिवार को जम्मू से गिरफ्तार लश्कर-ए-मुस्तफा के मुखिया हिदायतुल्लाह मलिक जम्मू किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. सुरक्षाबलों का दावा है कि हिदायतुल्लाह को पकड़ने का ऑपरेशन इस साल जनवरी में शुरू हो गया था.


जम्मू से शनिवार को गिरफ्तार लश्कर-ए-मुस्तफा के मुखिया और आतंकी कमांडर हिदायतुल्लाह मलिक जम्मू में किसी बड़ी आतंकी वारदात को आजम देने की फिराक में था. जम्मू में अपने आतंकी संगठन को मजबूत करने के लिए हिदायतुल्लाह ने शहर के भटिंडी इलाके में घर किराये पर लिया था. पूछताछ में उसने कुबूला है कि वो जम्मू में जैश-ए-मोहम्मद के ओजिडब्लू का इस्तेमाल कर शहर में किसी बड़े फिदायीन हमले की साजिश रच रहा था.


जम्मू कश्मीर पुलिस ने हिदायतुल्लाह को धर दबोचने की तैयारी इसी साल जनवरी में शुरू की थी. दरअसल, इसी साल 18 जनवरी को पुलिस ने अनंतनाग के रहने वाले अयाज़ भट को गिरफ्तार किया था, जो अनंतनाग का रहने वाला था. पूछताछ में अयाज़ ने अपने दो और साथियों रईस मीर और शाकिर इटू को भी हिदायतुल्लाह का साथी बताया था जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था और इन सब की पूछताछ के बाद पुलिस ने इनके मुखिया को गिरफ्तार किया. सुरक्षाबलों को हिदायतुल्लाह के पास से दो पिस्तौल और कुछ ग्रेनेड भी मिले हैं. फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है.


कोविड-19 टैक्स को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, कहा- हमने कभी टैक्स लगाने का विचार नहीं किया