Lashkar OGW Arrested: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में लश्कर-ए-तैयबा संगठन के एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार करने का दावा किया. एक बयान में पुलिस ने कहा कि एसएचओ शीरी, सेना 161 टीए और 53 बीएन सीआरपीएफ के नेतृत्व में बारामूला पुलिस की संयुक्त पार्टियों ने किचामा में एक हथगोला, दो पिस्टल मैगजीन और 16 लाइव राउंड के साथ लश्कर-ए-तैयबा के एक ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति टीआरएफ के लिए काम कर रहा था.


पुलिस ने गिरफ्तार ओजीडब्ल्यू की पहचान बारामूला के किचामा इलाके के निवासी फारूक अहमद मलिक के रूप में की है. यहां यह उल्लेख करना उचित है कि फारूक सक्रिय उग्रवादी हिलाल अहमद शेख का ओजीडब्ल्यू है. बयान में कहा गया है कि उनके खिलाफ भारतीय शस्त्र अधिनियम और यूए (पी) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला पुलिस स्टेशन शीरी में दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई.



लश्कर के आतंकी से बरामद हुआ था ग्रेनेड


बीते दिनों जम्मू के किश्तवाड़ जिले में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने लश्कर के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था, जिसके पास से एक ग्रेनेड बरामद हुआ. घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाओं के साथ ही आतंकी कई जिलों में अशांति पैदा करने की योजना बना रहे हैं. इस बीच असामाजिक तत्वों के बारे में मिले इनपुट के आधार पर बुधवार को सुरक्षाबलों की एक टीम द्वारा किश्तवाड़ के द्रबशल्ला ठथरी में एक संयुक्त नाका स्थापित किया गया था. इस दौरान लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने जानकारी दी कि गिरफ्तार आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा है और उसे पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी खोबैब ने ग्रेनेड भेजा था.


T20 World Cup: जानिए सुपर-12 के मैचों में पाकिस्तान के अलावा और किस-किस टीम से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत



जम्मू-कश्मीर पहुंचे अमित शाह, महबूबा मुफ्ती बोलीं- इनके दौरे से पहले 700 नागरिकों को किया गया डिटेन