मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर संशय बरकरार है और आज प्रदेश विधानसभा के कार्यकाल का अंतिम दिन है. ऐसे में अगर महाराष्ट्र में आज सरकार का गठन नहीं हो पाता है तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो जाएगा. इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना पर निशाना साधा. देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने बातचीत के लिए कई बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को फोन किया लेकिन उन्होंने फोन का जवाब नहीं दिया.


देवेंद्र फडणवीस के बयान पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि 50-50 फॉर्मूले पर पर बात हुई थी. उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह किसी को जुबान देते हैं तो उसपर बने रहते हैं. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को अपना दुश्मन नहीं मानते हैं. उन्होंने यह भी साफ किया कि एनसीपी और कांग्रेस से कोई चर्चा नहीं हुई, लेकिन एक बार फिर उन्होंने दावा किया कि प्रदेश का अगला सीएम शिवसेना का ही बनेगा.


बीजेपी झूठ बोलना बंद करे- उद्धव ठाकरे


उद्धव ठाकरे ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी ने मीठी बातें की. बीजेपी अब झूठ बोलना बंद करे. हम बीजेपी के झांसे में नहीं आएंगे. देवेंद्र फडणवीस ने हमपर झूठ बोलने का आरोप लगाया. ठाकरे ने कहा कि उन्हें झूठ बोलने की आदत नहीं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पांच साल रानजीति की. हम जनता के लिए लड़ रहे थे. हमारा काम बीजेपी जैसा नहीं है.


इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने कहा, ''मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा और मैं इस वादे को पूरा करूंगा. इसके लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की जरूरत नहीं है.'' वहीं, शिवसेना ने पार्टी में टूट से बचने के लिए अपने विधायकों को एक रिजार्ट में रखा है. पार्टी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर विधायकों की सुरक्षा की मांग की है. कांग्रेस के विधायकों के भी राजस्थान पहुंचने की अटकलें हैं.


यह भी पढ़ें-


अयोध्या मामला: फैसले से पहले RSS ने मुस्लिम प्रोफेशनल युवाओं से की बात, राज्यों में सुरक्षा कड़ी


अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, UP-MP, दिल्ली और जम्मू कश्मीर में आज स्कूल रहेंगे बंद


अयोध्या विवाद फैसला: आधी रात से पूरे जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू, पांच से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं