Latest Survey on UP Elections 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections) की तारीखों का एलान अब किसी भी दिन हो सकता है. इस चुनाव पर पूरे देश की नज़रे टिंकी हुई हैं. हर कोई यह जानने को बेताब है कि इस चुनाव में इस बार किस पार्टी का पलड़ा भारी है और सूबे की जनता इस बार किसी राज्य की सत्ता सौंपेगी. ऐसे में आपका चैनल एबीपी न्यूज़ जनता की नब्ज टटोलने के लिए हर हफ्ते सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे कर रहा है. जानिए इस हफ्ते यूपी की चुनावी स्थिति कैसी है और दो महीने बाद सूबे में किस पार्टी की सरकार बन सकती है.

सपा को कितने फीसदी वोट मिले?

सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच सीधी टक्कर है. ताजा आंकड़े बताते हैं कि फिलहाल तो जनता बीजेपी को ही दोबारा सत्ता सौंपने के मूड में है. सर्वे में 49 फीसदी जनता का मानना है कि बीजेपी एक बार फिर देश के इस बड़े सूबे में सरकार बनाएगी.

जनता को त्रिशंकु विधानसभा आने की भी उम्मीद

वहीं 30 फीसदी जनता को लगता है कि अखिलेश यादव की सपा को इस चुनाव में सत्ता की चाबी हासिल होगी. 7 फीसदी जनता को लगता है कि बीएसपी (BSP) इस साल के चुनाव में सरकार बनाने जा रही हैं. वहीं 7 फीसदी जनता को ही लगता है कि कांग्रेस (Congress) राज्य में सत्ता हासिल करेगी. 2 फीसदी जनता को लगता है कि अन्य के खाते में सत्ता जाएगी, वहीं फीसदी जनता ने त्रिशंकु विधानसभा होने की उम्मीद जताई है.

क्या कहता है एबीपी सी वोटर का सर्वे?

पार्टी 16 दिसंबर 23 दिसंबर 29 दिसंबर 06 दिसंबर
बीजेपी 47 48 49 49
सपा 31 31 30 30
बसपा 8 7 8 7
कांग्रेस 6 6 6 7
अन्य 3 2 2 2
त्रिशंकु 3 3 2 2
पता नहीं 2 3 3 3

यह भी पढ़ें-

कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रोन’ पर WHO ने चेताया, कहा- इसे माइल्ड समझने की न करें गलती

Coronavirus 3rd Wave: कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में सबसे ज्यादा क्यों आ रहे हैं बच्चे? क्या हैं इसके लक्षण