Law Minister Kiren Rijiju: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने शनिवार (1 अप्रैल) को रिटायर जजों पर की गई टिप्पणियों के बाद अपने समर्थन में सुप्रीम कोर्ट के एक वकील के बयान को ट्विटर पर रिट्वीट किया. कानून मंत्री रिजिजू ने संकेत गुप्ता नाम के वकील के ट्वीट को साझा किया है. इस शख्स ने ट्विटर पर खुद को सुप्रीम कोर्ट का वकील बताया है. 


दरअसल, किरेन रिजिजू की रिटायर्ड जजों पर टिप्पणी को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने उनकी आलोचना की थी. वहीं, इसके समर्थन में संकेत गुप्ता ने ट्विटर पर लिखा कि हम कानून मंत्री किरेन रिजिजू सर के बयान का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक गूगल डॉक्यूमेंट भी साझा किया. जिसे कानून मंत्री के समर्थन में भरने और आगे प्रचारित करने के लिए बढ़ाने की अपील की गई है.


गूगल डॉक्यूमेंट में क्या है?


सुप्रीम कोर्ट के वकील की ओर से साझा किए गए गूगल डॉक्यूमेंट में लिखा है कि हम, अधोहस्ताक्षरी, कानूनी पेशे के नियमित और सक्रिय पेशेवर हैं. हमने मीडिया में आने वाली खतरे वाली खबरों को पढ़ा है, जिसमें कुछ वकीलों ने एक बयान जारी कर रिजिजू की टिप्पणियों की निंदा की है. जो तीन-चार सेवानिवृत्त जजों के भारत विरोधी बयान को लेकर थी.






रिजिजू ने क्या कहा था?


बता दें कि 18 मार्च को एक मीडिया इवेंट के दौरान कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने दावा किया था कि कुछ रिटायर्ड जज और कुछ एक्टिविस्ट, जो भारत विरोधी गिरोह का हिस्सा बन चुके हैं, कोशिश कर रहे हैं कि भारतीय न्यायपालिका विपक्षी दल की भूमिका निभाए. उनके इस बयान के बाद बीते हफ्ते सुप्रीम कोर्ट के 300 से ज्यादा वकीलों ने एक बयान जारी करते हुए उनकी टिप्पणियों की निंदा की थी.


ये भी पढ़ें:


Data Theft: 66.9 करोड़ लोगों के डेटा की लग गई बोली, देश के 24 राज्य और 8 मेट्रो शहर बने निशाना