शाहजहांपुर: पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पीड़ित छात्रा पर चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. इससे पहले पीड़ित छात्रा की शिकायत पर स्वामी चिन्मयानंद को जेल भेज दिया गया था. एसआईटी ने शाहजहांपुर में लड़की को उसके ही घर से आज सुबह गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में छात्रा के तीन दोस्त भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.


पीड़िता की अग्रिम जमानत पर कल होगी सुनवाई


बता दें कि पीड़ित छात्रा पर ये कार्रवाई तब की गई है, जब पीड़िता की अग्रिम जमानत पर कल सुनवाई होनी है. छात्रा ने जिला जज की कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी लगाई थी. सोमवार देर रात प्रयागराज से शाहजहांपुर स्थित घर लौटने के बाद छात्रा के वकील ने मंगलवार को जिला सत्र न्यायालय में उसकी जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर कई घंटों तक सुनवाई चली.


यूपी: हालत में सुधार के बाद प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट हुए चिन्मयानंद, PGI में हैं भर्ती


मंगलवार को अदालत की सुनवाई पूरी न होने के कारण छात्रा की गिरफ्तारी टल गई थी. छात्रा को एडीजे (प्रथम) की अदालत में पेश किया गया था. उसके बाद से वह एसआईटी की निगरानी में थी. इससे पहले छात्रा गिरफ्तारी से बचने के लिए रविवार शाम अपने पिता और भाई के साथ प्रयागराज चली गई थी.


हाईकोर्ट ने उचित अदालत में अपील करने को कहा था


ज्ञात हो कि छात्रा की ओर से गिरफ्तारी पर रोक को लेकर सोमवार को हाईकोर्ट में अर्जी दी गई थी, लेकिन हाईकोर्ट ने सुनवाई करने से इनकार करते हुए उचित अदालत में अपील करने को कहा था. सोमवार देर रात छात्रा पिता के साथ प्रयागराज से वापस घर पहुंची. उधर, सिख समाज सेवा समिति के संयोजक गुरप्रकाश सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने चिन्मयानंद मामले की जांच एसआईटी के अलावा किसी उच्चस्तरीय जांच एजेंसी से भी कराने की मांग की है.


यह भी पढ़ें-


बाबा रामदेव का दावा- गांधी परिवार नहीं चाहता था मोदी-शाह जिंदा रहे, चिदंबरम लगवाना चाहते थे उन्हें फांसी


हरियाणा: जींद में सड़क दुर्घटना में 10 युवकों की मौत, सेना भर्ती में शामिल होकर आ रहे थे वापस


मनी लॉन्ड्रिंग: केस दर्ज होने पर बोले शरद पवार- किसी ने जेल भेजने की योजना बनाई है तो स्वागत करता हूं


पीएम मोदी से मुलाकात में ट्रंप का बड़ा बयान, कहा- इस्लामिक कट्टरपंथ और आतंकवाद से निपट लेंगे मोदी