Lawrence Bishnoi News: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद एक बार फिर देश में लॉरेंस बिश्नोई का नाम चर्चा में हैं. लॉरेंस बिश्नोई के एक चचेरे भाई ने खुलासा किया है कि जेल में बंद उसकी देखभाल पर उनका परिवार हर साल 35 से 40 लाख रुपया खर्च करता है. द डेली गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक 50 वर्षीय रमेश बिश्नोई ने यह भी कहा कि परिवार ने कभी नहीं सोचा था कि वह आगे चलकर अपराधी बन जाएगा.


परिवार के पास 100 एकड़ से ज्यादा जमीन


रिपोर्ट के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश ने बताया, "हम हमेशा से अमीर रहे हैं. लॉरेंस के पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल थे और गांव में 110 एकड़ जमीन है. लॉरेंस हमेशा महंगे कपड़े और जूते पहनता था. अब भी परिवार जेल में उस पर सालाना 35-40 लाख रुपये खर्च करता है."


एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली है, जिसमें दावा किया गया कि सलमान खान से नजदीकियों के कारण उसने मर्डर किया. हालांकि पुलिस इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई की संलिप्ता की जांच कर रही है.


कनाडाई पुलिस ने लगाया आरोप


इससे अलावा कनाडा की पुलिस ने आरोप लगाया था कि लॉरेंस बिश्नोई का गैंग भारत सरकार के एजेंटों के साथ मिलकर उनके देश में हिंसक गतिविधियां चला रहे हैं, जिसका भारत ने खंडन किया है. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. 


लॉरेंस बिश्नोई 2014 में राजस्थान के सालासर बालाजी मंदिर की यात्रा के दौरान पुलिस गोलीबारी के बाद से जेल में बंद है. वह वर्तमान में अहमदाबाद की साबरमती सेंट्रल जेल में कैद है. गजरात एटीएस, और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कई मामलो में उसके खिलाफ जांच कर रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अगस्त 2023 में आदेश जारी कर लॉरेंस बिश्नोई को किसी भी उद्देश्य की परवाह किए बिना उस जेल से बाहर ले जाने पर रोक लगा दी थी.


ये भी पढ़ें : FBI के 'वांटेड' विकास यादव का प्रत्यर्पण नहीं होगा आसान! जानें अमेरिका के सामने क्या हैं मुश्किलें