Lawrence Bishnoi Family History: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पर कई आरोप हैं और वह फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. फिल्म एक्टर सलमान खान को धमकी देने के बाद एनसीपी (अजित पवार) के नेता बाबा सिद्दीकी के मर्डर के मामले में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है. गैंगस्टर के बैकग्राउंड को लेकर भी कई तरह के दावे मीडिया में किए जा रहे हैं. हालांकि इन दावों पर उसके परिवार का कुछ और ही कहना है.


दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉरेंसी बिश्नोई के परिवार का कहना है कि पहली बात तो मीडिया में यही झूठ चल रहा है कि उसके पिता हेड कॉन्सटेबल थे. परिवार का कहना है कि लॉरेंस के पिता का तो छोड़िए उनके पूरे खानदान में कोई पुलिस में नहीं रहा. ये परिवार जमींदार है, फिर वो हेड कॉन्सटेबल की नौकरी क्यों करेंगे. उन्हें तो इसकी जरूरत भी नहीं थी. कई सौ एकड़ की खेती है.


‘लॉरेंस के फूफा आईबी में थे अधिकारी’  


लॉरेंस के फुफेरे भाई इंदरपाल बताते हैं कि परिवार में पढ़े लिखे लोग हैं. कोई वकील है तो कोई जज तो कोई आईबी ऑफिसर से रिटायर हुआ है. लॉरेंस बिश्नोई के फूफाजी तो इंटेलिजेंस ब्यूरो में थे, जो अब रिटायर हो चुके हैं. लॉरेंस के मामा सेशन जज की पोस्ट से रिटायर हुए.


उन्होंने ये भी बताया कि लॉरेंस बिश्नोई दो भाई हैं. उसका छोटा भाई अनमोल पढ़ने लिखने में अच्छा था लेकिन उसे भी जेल जाना पड़ा. इंदरपाल कहते हैं कि उसकी तो जिंदगी बर्बाद कर दी पुलिस ने. लॉरेंस पर आरोप है तो जेल में उससे पूछताछ की जाए, परिवार क्यों परेशान किया जा रहा है.


‘भगत सिंह को मानता है अपना आदर्श’


वहीं, लॉरेंस के चचेरे भाई रमेश ने सवाल करते हुए कहा कि वो भगत सिंह को अपना आदर्श मानता है और जो उन्हें अपना आदर्श मानता हो वो क्या देश तोड़ने की बात करेगा. क्या वो खालिस्तान का समर्थन करेगा. उन्होंने मीडिया पर दोष मढ़ते हुए कहा कि लॉरेंस के बारे में मीडिया गलत जानकारी दे रहा है और इन्हें फैला रहा है.


ये भी पढ़ें: सेपरेट जेल में अकेला... परिंदा भी पर नहीं मारता जहां कैद है लॉरेंस बिश्नोई, बैरक के एक कोने में पड़ा तनहाई में गुजार रहा दिन