Lawrence Bishnoi Gang News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (17 अक्टूबर 2024) की सुबह लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग का अंतरराज्यीय शार्प शूटर को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया.


दिल्ली में बिश्नोई गैंग के साथ मुठभेड़


पुलिस की गिरफ्त में आया यह शार्प शूटर योगेश दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक नादिर शाह की हत्या में मुख्य शूटर था. पुलिस की कार्रवाई में पैर में गोली लगने से शार्प शूटर घायल हो गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस ने उसके कब्जे से बिना नंबर की बाइक, एक पिस्टल और कई कारतूस बरामद किए. आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के बदायूं निवासी योगेश कुमार उर्फ राजू के रूप में हुई.


इससे पहले हरियाणा और मुंबई पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर सुखवीर उर्फ सूखा पानीपत के सेक्टर 29 थाना एरिया से गिरफ्तार किया गया. वह सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में आरोपी है.


हरियाणा के कैसे किया शूटर को गिरफ्तार


लॉरेन्स गैंग के जिस शूटर सुखबीर उर्फ सुक्खा को नवी मुंबई पुलिस और पानीपत पुलिस ने जॉइंट ऑपेरशन में गिरफ्तार किया है उसकी गिरफ्तारी की कहानी बेहद दिलचस्प है. नवी मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस सलमान खान के पनवेल फार्म हाउस रेकी मामले की जांच कर रही थी. लॉरेन्स के गुर्गों ने सलमान खान को मारने के इरादे से उनके पनवेल फार्महाउस की रेकी की थी. उस समय पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.  सुखबीर उर्फ सुक्खा इस मामले में फरार चल रहा था, उसे सलमान खान को शूट करने का काम मिला था.


पनवेल सिटी पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. बुधवार (16 अक्टूबर 2024) को उसकी तलाश में पुलिस की टीम पानीपत में पहुंची थी. पनवेल सिटी पुलिस के पास सुक्खा की लाइव लोकेशन थी वो पानीपत के एक होटल में रुका था. पुलिस की टीम के कई लोगों में उस होटल में कमरे बुक किए.


इसके बाद पानीपत पुलिस से संपर्क किया गया. पानीपत पुलिस भी मौके पर पहुंची. जिस कमरे के अंदर सुक्खा मौजूद था उसे कमरे का दरवाजा खुलवाया गया. शुरुआत में तो लॉरेंस के शूटर सुक्खा को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई क्योंकि उसकी बाल और दाढ़ी बड़े हुए थे. उसका हुलिया बिल्कुल भी मैच नहीं हो पा रहा था, लेकिन पूछताछ के बाद कन्फर्म हो गया कि ये लॉरेन्स का शूटर सुक्खा ही है. फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


ये भी पढ़ें : Citizenship Act S.6A: बांग्लादेश से भारत आए शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता, 4:1 से आया सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला