Lawrence Bishnoi and Goldie Brar: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार (12 अक्टूबर 2024) रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. इस बीच गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की गैंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने चार्जशीट दाखिल किया, जिसमें कई अहम खुलासे हुए हैं.


यूपी-बिहार से जाता है हथियार


इस चार्जशीट में लॉरेंस बिश्नोई और उसका टेरर सिंडिकेट और उसे देश सहित पूरी दुनिया में कहां-कहां से हथियार उपलब्ध कराए जाते हैं उसे लेकर जानकारी दी गई है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास मध्य प्रदेश के धार, सेंधवा, बड़वानी, रतलाम, खंडवा, बुराहनपुर, खरगोन से हथियार पहुंचता है. गैंग को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मेरठ और मुज्जफरनगर से हथियार जाते हैं. बिहार के खगड़िया और मुंगेर जिले लॉरेंस बिश्नोई गैंग को हथियार जाता है.


इतनी ही नहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग को पंजाब के सभी पाकिस्तान बॉर्डर से लगे शहर से हथियार जाता है. इसके अलावा चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि इस गैंग के पास यूएसए रूस, कनाडा, नेपाल से भी हथियार पहुंच रहे हैं. इस गैंग के सदस्यों को अलग-अलग जगहों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कनाडा, पंजाब और दिल्ली में गैंग को गोल्डी बराड़ संभालता है.


गैंग को संभालने वाले गुर्गे


मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूएसए में रोहित गोदारा गैंग देखता है. पुर्तगाल, अमेरिका, दिल्ली-एनसीआर, महाराष्ट्र, बिहार, पश्विम बंगाल की कमान अनमोल विश्नोई के पास है. काला जठेड़ी हरियाणा और उत्तराखंड में गैंग संभालता है. पूरे गैंग की रिपोर्ट सीधे साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को दी जाती है.


NIA चार्जशीट में खुलासा किया है की लारेंस बिश्नोई और उसका गैंग कई राज्यों में फैला है जिसके पास 700 से ज्यादा शूटर हैं, जिसमें 300 पंजाब से जुड़े हैं. साल 2020-21 तक इस गैंग ने एक्सटोर्शन से करोड़ों रुपये कमाए और वो सारा पैसा हवाला के जरीए विदेशों में भेजा गया.


ये भी पढ़ें : Baba Siddiqui Shot Dead: अंडरवर्ल्ड की एंट्री, बिश्नोई की प्लानिंग और 2.5 लाख की सुपारी, बाबा सिद्दीकी कत्ल के सभी अपडेट