Munawar Faruqui News: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई का अगला टारगेट मुनव्वर फारूकी है. इस बीच केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की जांच में पता चला है कि स्टैंड-अप कॉमेडियन की हत्‍या की साजिश के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ब्रिटेन में बैठा साथी है, जिसने दिल्ली में दो लोगों को मर्डर की सुपारी दी थी. दरअसल 13 सितंबर 2024 को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 में एक अफगान जिम मालिक की हत्या हुई थी. उसी के जांच के दौरान यह खुलासा हुआ है.


अफगान जिम मालिक की हत्या के जांच में हुआ खुलासा


अफगान जिम मालिक की हत्या को लेकर पुलिस एक शूटर को गिरफ्तार किया था, जिसे ब्रिटेन में बैठे गैंगस्टर रोहित गोदारा ने गैंग में भर्ती किया था. पुलिस के मुताबिक, पिछले महीने अफगान नागरिक नादिर शाह की हत्या के बाद 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.


मुनव्‍वर के होटल में की गई थी रेकी


पूछताछ में पाया गया कि इस हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ था. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मताबिक इन लोगों से पूछताछ करने पर, पुलिस को पता चला कि उनमें से कुछ लोगों ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक होटल की रेकी भी की थी, लेकिन उस समय उन्हें अपने टारगेट के बारें में पता नहीं था.


केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने यह इनपुट दिल्ली पुलिस के साझा किया था. साथ ही जानकारी दी थी कि एक मुस्लिम कॉमेडियन बिश्नोई के गिरोह की हिट लिस्ट में शामिल है. हालांकि उन्हें नहीं पता था कि वह कौन है. रिपोर्ट के अनुसार उसी समय दिल्ली पुलिस की एक टीम नादिर शाह की हत्या की जांच कर रही थी. पिछले महीने पुलिस की टीम न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित होटल पहुंची तो वहां के मेहमानों की लिस्ट में मुनव्वर फारूकी का नाम पाया. उस समय मुनव्वर फारूकी एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग में भाग लेने के लिए दिल्ली में आए थे.


इसके बाद पुलिस तुरंत इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पहुंची, जहां उन्होंने फारूकी से मुलाकात की और उन्हें पूरी स्थिति के बारे में बताया. इसके बाद मुनव्वर फारूकी दिल्ली छोड़कर मुंबई चले गए. 


यूके से आया था शूटर को कॉल


रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने नेहरू प्लेस इलाके में एक होटल की गेस्ट लिस्ट खंगाली तो उन्हें पता चला कि यहां जेल से जमानत पर रिहा दो लोग ठहरे हुए हैं. पुलिस पूछताछ में शूटर ने दावा किया कि रोहित गोदरा ने उसे फोन किया था और मुनव्वर फारूकी को खत्म करने की बात कही थी. इसी वजह से उसने होटल की रेकी की थी.


ये भी पढ़ें : 'कार्रवाई से कौन रोक रहा? नाम बताएं, हम अदालत में बुला लेंगे', हरियाणा-पंजाब में पराली जलाने के मामले पर SC ने जताई नाराजगी