धन शोधन के जिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को तलब किया था उसके संबंध में नागपुर के एक वकील सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए हैं. इस बात की पुष्टि पुलिस के एक अधिकारी ने की है. दरअसल वकील तरुण परमार ने पिछले सप्ताह देशमुख और कुछ अन्य नेताओं के विरुद्ध ईडी में शिकायत की थी जिसके बाद एजेंसी ने परमार को सम्मन भेजा था. परमार का दावा है कि उन्हें येे पता है कि वो लोग धन शोधन के मामले में किस प्रकार शामिल थे और इसे साबित करने के लिए उनके पास दस्तावेज भी हैं.


जानकारी के मुताबिक परमार सोमवार को 11 बजे कुछ दस्तावेज लेकर दक्षिण स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे. जबकि इससे पहले ईडी ने देशमुख को शनिवार को तलब किया था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख मांगी थी जिसके बाद देशमुख को इस सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया है.


करोड़ों रुपए की रिश्वत से जुड़ा है मामला


ये पूरा मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपए की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है, जिसके आरोप लगने के बाद अनिल देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. वहीं ईडी ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को भी गिरफ्तार किया है.


देशमुख ने एजेंसी को लिखा पत्र


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अनिल देशमुख की इस हफ्ते पेशी होगी. उनके वकीलों ने जांचकर्ताओं को देशमुख का लिखा एक पत्र भी सौंपा है, वहीं वकील जयवंत पाटिल ने ईडी कार्यालय के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 'देशमुख की पेश नहीं हुई है, हमने ईडी को एक पत्र दिया है, जिसमें दस्तावेज हैं और उस मामले का विवरण दिए जाने की मांग की गई है, जिसमें उनसे पूछताछ की जानी है'.


इसे भी पढ़ेंः


Raaj Ki Baat: क्या रामविलास पासवान की बनाई विरासत को संभाल पाएंगे चिराग, या हाथ से फिसल जाएगी पार्टी?


Delhi Unlock: दिल्ली में अनलॉक का पांचवां चरण, जानें आज से क्या खुलेगा और किन पर अभी रहेगी पाबंदी