Delhi Police Commissioner Rakesh Asthana Name Photo Misused: दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) का नाम और उनका फोटो गलत तरीके से इस्तेमाल किए जा रहा है. इस बात का खुलासा उस समय हुआ, जब पेशे से वकील मनजीत सिंह के मोबाइल फोन पर एक अज्ञात नंबर से धमकी (Lawyer Gets Threat) भरे मैसेज आए. ये मैसेज व्हाट्सएप के माध्यम से किए गए थे, जिस पर डिस्प्ले प्रोफाइल फोटो दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) राकेश अस्थाना का लगा हुआ था. इतना ही नहीं जब उस नंबर को ट्रूकॉलर पर सर्च किया गया तो उसमें भी राकेश अस्थाना का नाम दर्शाया गया और प्रोफाइल पर वर्दी वाला फोटो लगा हुआ था. जिसके बाद मनजीत सिंह ने दिल्ली पुलिस को ईमेल के माध्यम से एक शिकायत भेजी और उसमें पूरा विवरण भी लिखकर भेजा. 


फिलहाल दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने इस संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर ली है और अज्ञात नंबर को कौन इस्तेमाल कर रहा है उसका पता लगाने में जुटी हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार 21 मई को दिल्ली पुलिस को ईमेल के माध्यम से एक शिकायत मिली. शिकायतकर्ता का नाम मंजीत सिंह है, जिन्होंने अपना पेशा एडवोकेट बताया है. 


गलत मामले में फंसाने की दी धमकी


उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आए जिसमें धमकी लिखी हुई थी कि उन्हें गलत मामले में फंसा दिया जाएगा. इसके अलावा मनजीत सिंह को उसी अज्ञात नंबर से फोन कॉल भी आने लगे. मनजीत सिंह ने जब व्हाट्सएप के डिस्प्ले प्रोफाइल पिक्चर पर देखा तो उस पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का फोटो लगा हुआ था. 


ट्रूकॉलर पर देखा तो राकेश अस्थाना का नाम और फोटो मिला


मनजीत सिंह ने उस नंबर को ट्रूकॉलर पर सर्च किया तो उस पर भी राकेश अस्थाना का नाम और फोटो शो करने लगा. मनजीत सिंह ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की. क्योंकि मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है इसलिए पुलिस ने इस मामले को स्पेशल सेल के आईएफएसओ यूनिट को सौंप दिया. फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. शिकायकर्ता ने पुलिस को चैट और ट्रू कॉलर के स्क्रीनशॉट भी उपलब्ध कराए हैं. पुलिस इस नंबर की सारी जानकारी जुटा रही है और जल्द ही इस नंबर को इस्तेमाल करने वाले का पता लगा लिया जाएगा. 


पुलिस कर रही मामले की जांच


पुलिस का कहना है कि यह पता लगाया जाएगा कि आखिर इस नंबर से अन्य कितने लोगों को धमकियां (Threat) दी गई हैं, क्योंकि इस नंबर की आड़ में दिल्ली पुलिस कमिश्नर (Delhi Police Commissioner) का नाम और फोटो इस्तेमाल किया जा रहा है. वहीं जब इस मामले के शिकायतकर्ता से संपर्क कर उनसे बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि वे मीडिया के सामने नहीं आना चाहते. जो भी शिकायत थी वो दिल्ली पुलिस को दे दी गयी है. पुलिस (Delhi Police) अपना काम कर रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Masjid Row: जमीयत की बैठक में भावुक हुए मौलाना मदनी, कहा- हमें अपने ही देश में अजनबी बना दिया, सरकारों की खामोशी पर अफसोस 


Russia Ukraine War: रूस ने पूर्व में यूक्रेन के गढ़ों की घेराबंदी और बढ़ाई, कीव ने पश्चिम से कहा- हमें भारी हथियार चाहिए