Leader Of Opposition Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस बार लोकसभा में विपक्ष के नेता बनाए गए हैं. इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में सही मायनों में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों की आवाज बनेंगे. इस पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उन्हें धन्यवाद दिया.


राहुल गांधी ने किसे कहा बब्बर शेर


विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "मैं मल्लिकार्जुन खरगे और देशभर के सभी कांग्रेस नेताओं और बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके भारी समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. हम सब मिलकर संसद में हर भारतीय की आवाज उठाएंगे, अपने संविधान की रक्षा करेंगे और एनडीए सरकार को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराएंगे."


पार्टी अध्यक्ष खरगे ने क्या कहा था?


इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे ने कहा था, "कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में, मुझे विश्वास है कि एक नेता जिसने कन्याकुमारी से कश्मीर तक और मणिपुर से महाराष्ट्र तक पूरे देश का दौरा किया है, वह लोगों की आवाज उठाएगा. खासकर वैसे लोगों की जो गरीब और विशेषकर समाज में हाशिए पर हैं. कांग्रेस पार्टी न्याय, स्वतंत्रता, समानता के सिद्धांतों को कायम रखते हुए लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है."


 इससे पहले मंगलवार (25 जून) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इंडिया गठबंधन के घटक दलों की नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने के बारे में घोषणा की थी. 


पक्ष संविधान की रक्षा करेगा- राहुल गांधी


लगातार दूसरी बार ओम बिरला के लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर राहुल गांधी ने सदन में कहा, "यह जरूरी है कि विपक्ष को सदन के अंदर लोगों की आवाज उठाने का मौका मिले. आशा है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने, भारत के लोगों की आवाज उठाने का मौका देंगे. इस चुनाव ने दिखाया है कि लोग उम्मीद करते हैं कि विपक्ष संविधान की रक्षा करेगा."


ये भी पढ़ें : Leader of Opposition: लोकसभा में कांग्रेस की पहली जीत! 10 साल से खाली पड़े इस ओहदे पर बैठेंगे राहुल गांधी