Rahul Gandhi Gujarat Visit: लोकसभा में विपक्ष के नेता और उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद राहुल गांधी शनिवार (06 जुलाई) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ गुजरात का दौरा करने वाले हैं. हाल ही में संसद सत्र के दौरान राहुल गांधी ने सदन में पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा था कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बीजेपी को हराएगी.


राहुल गांधी का ये गुजरात दौरा काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि संसद में हिंदू धर्म पर बयान देने के बाद गुजरात प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया था. उम्मीद की जा रही है कि राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर आगे की रणनीति बना सकते हैं.


पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे राहुल गांधी


गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष शक्तिसिंह गोहिल ने गुरुवार (04 जुलाई) को कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से बात की और उनसे अहमदाबाद आने को कहा ताकि वे स्थानीय नेताओं से मिल सकें और उनका समर्थन कर सकें, जिन्होंने "हमले के दौरान बीजेपी के गुंडों से बहादुरी से मुकाबला किया." हालांकि गोहिल ने तारीख की पुष्टि नहीं की, लेकिन पार्टी नेताओं ने कहा कि गांधी शनिवार को अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा की पूर्व संध्या पर आ सकते हैं. 


कांग्रेस के एक नेता ने एक संदेश में कहा, "शक्तिसिंह गोहिल ने राहुल गांधी से गुजरात का दौरा करने की अपील की है, क्योंकि पुलिस कांग्रेस नेताओं की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज नहीं कर रही है."


राहुल गांधी के बयान के बाद कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़


2 जुलाई को संसद में राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे केवल हिंसा की बात करते हैं." बीजेपी ने राहुल गांधी पर "हिंदुओं को हिंसक" कहने का आरोप लगाया. भाषण के एक दिन बाद, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के एक समूह ने अहमदाबाद के पालडी में कांग्रेस मुख्यालय, राजीव गांधी भवन में तोड़फोड़ की. 


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi: अचानक मजदूरों के बीच पहुंच गए राहुल गांधी, सुनी समस्याएं