Ayatollah Ali Khamenei: ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने शुक्रवार (4 अक्टूबर 202) को देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुश्मन के मंसूबे नकाम होगें. दुनिया के सभी मुस्लिम एकजुट होकर रहें. दुश्मन से सावधान रहना होगा. उन्होंने सबसे एकजुट रहने की अपील करते हुए कहा कि अल्लाह के बताये रास्ते से न हटें. मुस्लिम साथ रहेगें तो भला होगा. दुश्मन हम पर हमला करना चाहते हैं. मुस्लिम भाईचारे के साथ सभी चलें.


हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की याद में उन्होंने कहा, "लोग उनके मरने से दुखी ना हो. हम हारे नहीं हैं. हमारी हिम्मत बढ़ी है. नियति हमारे साथ है. वो रक्षक थे. हम अल्लाह से दुआ कर रहे है कि सभी इस्लाम को मनाने वालों पर रहम करें." 


फिलिस्तीन लड़ रहा है अपने हक की लड़ाई 


उन्होंने आगे कहा, "फिलिस्तीन अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है. फिलिस्तीन की लड़ाई वैध है. 7 अक्टूबर फिलिस्तीन ने जो किया वो जंग का हिस्सा था. हम अपनी कार्यवाही जारी रखेंगे. हम हर कदम उठाएंगे जो हमारी सुरक्षा के लिए जरूरी होगा. हम पीछे नहीं हटेंगे. "


बता दें कि आखिरी बार जनवरी 2020 में  खामेनेई ने रिवॉल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत के बाद जुमे की नमाज को लीड किया था. नसरल्लाह की मौत के बाद उन्हें को सीक्रेट जगह पर ले जाया गया था, इसके बाद से पहली बार वे सार्वजनिक तौर पर दिखाई दिए हैं. वहीं, ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई को सुनने हजारों लोग पहुंचे हैं. 


एक अक्टूबर को किया था हमला


बता दें कि ईरान ने 1 अक्टूबर यानी मंगलवार को ईरान ने इजरायल पर एक साथ 181 बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था. इसके बाद इजरायल ने भी चेतावनी देते हुए कहा था कि ईरान को इस हमले भारी नुकसान उठाना पड़ेगा. इस हमले के बाद USA भी इजरायल के समर्थन में आ गया है.