Congress MP Santokh Singh: कांग्रेस सांसद संतोख सिंह के निधन पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेताओं ने दुख जताया है. वह जालंधर से कांग्रेस सांसद थे और 'भारत जोड़ो यात्रा' में राहुल गांधी के साथ फिलहाल पंजाब में पदयात्रा कर रहे थे. यात्रा के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लुधियाना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.


संतोख सिंह चौधरी के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, "हमारे सांसद श्री संतोख चौधरी के असामयिक निधन के समाचार से चकित और दुखी हूं. उनका जाना पार्टी को संगठन के लिए बड़ा झटका है. दुख की इस घड़ी में, मैं उनके परिवार, दोस्तों और चाहने वालों के साथ हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले."


ओम बिड़ला ने जताया दुख


लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी कांग्रेस सांसद के निधन पर दुख जताया है. स्पीकर ने लिखा, "जालंधर से लोकसभा सांसद श्री संतोख सिंह जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. सुदीर्घ सार्वजनिक जीवन में जनहित के मुद्दों पर वह सदैव मुखर रहे. सदन में अनुशासन से अपनी बात रखना उनके व्यक्तित्व की खासियत थी. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं."


कांग्रेस सांसद के निधन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दुख जाहिर किया है. मान ने ट्वीट में लिखा 'मुझे उनके निधन पर गहरा दुख हुआ है. भगवान, उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें'. 


रविवार को अंतिम संस्कार


पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंद सिंह ने बताया "उनका अंतिम संस्कार कल उनके गांव में होगा. राहुल गांधी को जैसे ही पता चला उन्होंने यात्रा बंद की और जहां उनको दोपहर में रुकना था वे वहां चले गए थे. यह दुखद घटना है और उनके परिवार के साथ सहानुभूति है.


निधन पर दुख जताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा "श्री संतोख सिंह चौधरी जी के अकस्मात निधन से स्तब्ध हूं. वो ज़मीन से जुड़े परिश्रमी नेता, एक नेक इंसान और कांग्रेस परिवार के मज़बूत स्तम्भ थे, जिन्होंने युवा कांग्रेस से सांसद तक अपना जीवन जनसेवा को समर्पित किया. शोकसंतप्त परिवार को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं."


राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस टली


जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के अप्रत्याशित और स्तब्ध कर देने वाले निधन के कारण कल (रविवार) जालंधर में होने वाली राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस अब 17 जनवरी को होशियारपुर में होगी.


जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह शनिवार सुबह भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ चल रहे थे. यात्रा के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. गंभीर हालत देखने पर तुरंत उनको फगवाड़ा के विर्क अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां पर उनका कुछ देर इलाज चला, मगर वो जिंदगी की जंग हार गए. बताया गया है कि संतोख सिंह की हार्ट अटैक की वजह से देहांत हुआ. 


ये भी पढ़ें


Bharat Jodo Yatra में चल रहे जालंधर के सांसद संतोख सिंह का निधन, राहुल गांधी जाएंगे उनके घर