नई दिल्ली: पेगासस जासूसी कांड को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र पर हमलावर है. जिसके चलते अब तक संसद की कार्यवाही बाधित रही है. आज सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले कई विपक्षी दलों के नेताओं ने एक मीटिंग की. विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरने की आगे की रणनीति पर चर्चा की. इस मीटिंग में राहुल गांधी भी मौजूद रहे. कांग्रेस के अलावा शिवसेना, सीपीआई, सीपीएम, राष्ट्रीय जनता दल, आम आदमी पार्टी और तमिलनाडु की डीएमके के नेता भी शामिल हुए.


कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 'हम चाहते हैं कि सदन चले और वहां पेगासस मामले पर चर्चा हो. पेगासस मामले की जांच कई देशों में हो रही हैं तो बीजेपी इसकी जांच अपने देश में क्यों नहीं कर रही है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह को इसकी जांच करवानी चाहिए.'


राहुल और विपक्षी नेताओं ने लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस दिया
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी नेता पेगासस जासूसी मामले को लेकर बुधवार को लोकसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया था. 


संसद भवन में मंगलवार को हुई बैठक में राहुल गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, शिवसेना के अरविंद सावंत, डीएमके नेता टीआर बालू एवं कनिमोई, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले, बीएसपी के रितेश पांडे, माकपा के ए एम आरिफ एवं एस वेंकटेशन, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी, आईयूएमएल के ईटी मोहम्मद बशीर और आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन शामिल हुए. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी, अरविंद सावंत, सुप्रिया सुले, ए एम आरिफ, ईटी मोहम्मद बशीर और कुछ अन्य नेता बुधवार को पेगासस जासूसी मामले पर कार्यस्थगन का नोटिस देंगे.


ये भी पढ़ें-
Cloudburst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटा, कई लोग लापता


Coronavirus Cases: देश में 24 घंटे में आए 43 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस, 3 हफ्तों में सबसे ज्यादा