नई दिल्ली: बंगाल में 2021 विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा फैसला हुआ है. सीपीएम पोलितब्यूरो ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीटों के समझौते-गठबंधन के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. अब 30 और 31 अक्टूबर को CPM सेंट्रल कमेटी इस पर मुहर लगा देगी.


ABP News को लेफ्ट के उच्च सूत्रों ने बताया कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी को रोकने के लिए लेफ्ट और कांग्रेस का साथ आना ज़रूरी है, यही वजह है कि पार्टी पोलितब्यूरो ने दिल्ली में हुई दो दिनों कि बैठक में आखिरकार बंगाल विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है.


सीपीएम पोलितब्यूरो के फैसले पर ABP News से बात करते हुए पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "मैं सीपीएम पोलितब्यूरो के फैसले से खुश हूं और बंगाल में ममता बनर्जी और बीजेपी दोनों को रोकने के लिए लेफ्ट और कांग्रेस में गठबंधन होना हीं चाहिए."


आपको बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ही पार्टी के अध्यक्ष थे, जब साल 2016 में लेफ्ट और कांग्रेस ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हलांकि 2019 लोकसभा चुनाव में लाख कोशिशों के बावजूद दोनों दलों के बीच गठबंधन नहीं हो सका था.


लेफ्ट और कांग्रेस दोनों के ही सूत्र दावा कर रहे हैं कि इस बार निचले स्तर पर दोनों दलों के लीडर साथ आना चाहते हैं. सच्चाई ये भी है कि दोनों ही दलों का साथ मिलकर लड़ना दोनों के सर्वाइवल के लिए बेहद ज़रूरी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि अपने प्रदेश अध्यक्ष कि राय के बाद कांग्रेस नेतृत्व इस पर क्या रुख इख़्तियार करता है.


ये भी पढ़ें: 

पराली जलाने की समस्या से निपटने के लिए केंद्र बनाएगा नई संस्था, SC ने प्रस्ताव पर जताया संतोष 

CM उद्धव के 'गांजा खेत' वाले बयान पर कंगना का पलटवार, कहा- तुच्छ आदमी, आनी चाहिए शर्म