Lemon Price Hike: देश में इन दिनों नींबू की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा हैं. मध्य प्रदेश के रतलाम के सैलाना में नींबू 250 रुपए किलो मार्केट में मिल रहे हैं. एक किसान ने बताया कि देश में काफी ओलावृष्टि हुई हैं और नींबू के बगीचों में पानी की कमी के कारण नींबू कम आया है जिसके कारण देश में नींबू की कीमतों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है.



रतलाम जिले के गांव नारायणगढ़ के नींबू किसान गोपाल जाट ने बताया कि अभी हमारे बगीचे में नींबू के 240 पौधे लगे हैं और हर वर्ष के मुताबिक इस बार पानी की कमी के कारण हमारे नींबू के बहुत पौधे सुख गए हैं और उनमें नीबू भी कम और छोटे आ रहे हैं. साथ ही बताया कि पानी की कमी के कारण बगीचे की जमीन में पौधों के आसपास दरार पड़ गई है.


एक नींबू कम से कम 10 रुपए का- दुकानदार
 
बढ़ती महंगाई में नींबू के दाम पर किसान बोले कि हमारे छोटे और हरे कच्चे नींबू भी सैलाना मंडी में नीलाम में 200 रुपए पर किलो में बिक रहे हैं. वहीं बड़े और अच्छे नींबू 250 रुपए से लेकर 300 रुपए किलो तक बिक रहे हैं. वहीं मंडी में सब्जी दुकानदार ने बताया कि हम खुद कम ही नींबू ला रहे हैं क्योंकि नींबू लोग बहुत कम खरीद रहे हैं. 250 किलो नींबू मंडी में बिक रहा हैं तो गरीब कैसे खरीदेगा? छोटा सा एक नींबू भी कम से कम 10 रुपए का है जिस कारण लोग बहुत कम नींबू खरीद रहे हैं. 


वहीं मंडी में आए ग्रहाक ने बताया कि नींबू लेने आया हूं और छोटे और कच्चे नींबू 200 रुपए किलो मिल रहे हैं और बड़े और अच्छे नींबू 250 रुपए पर किलो से लेकर 300 रुपए पर किलो तक बिक रहे हैं. 


यह भी पढ़ें.


Petrol Diesel Price Today: दिल्ली सहित देश के तमाम राज्यों में आज 1 लीटर Petrol- Diesel के दाम बढ़े या घटे? चेक करें ताजा रेट लिस्ट


Maharashtra News: महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई-आगरा हाईवे पर स्कॉर्पियो से 89 तलवारें पकड़ीं, बीजेपी ने लगाया गंभीर आरोप