Delhi LG Counter Attack On CM Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों का एलजी विनय कुमार सक्सेना ने सिरे से खंडन किया है. एलजी दफ्तर के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री को संविधान के प्रावधानों, संसदीय अधिनियमों और सर्वोच्च न्यायालय के निर्णयों के अनुसार कार्य करने की सलाह दी गई है. 


एलजी कार्यालय की ओर से दावा किया गया है कि उपराज्यपाल के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया है. एलजी दफ्तर की ओर से कहा गया, "सीएम केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भ्रामक, झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं. एलजी इन बयानों का स्पष्ट रूप से खंडन करते है."


CM को क्या सलाह दी गई?


एलजी कार्यालय की ओर से कहा गया, "मुख्यमंत्री को मौजूदा कानून से सिर्फ इसलिए बचने की सलाह दी गई क्योंकि इस कानून को अदालत में चुनौती दी गई है." बता दें कि इससे पहले सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उपराज्यपाल पर जमकर हमला किया था. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था, "दिल्ली के काम में एलजी का दखल बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के काम नहीं हो पा रहे हैं. हम चाहते हैं कि आपसी भेद को हटाकर हम साथ मिलकर काम कर सकें."


केजरीवाल ने क्या कुछ कहा था?


मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने एलजी को संविधान के अलावा बहुत सारे ऑर्डर दिखाए, लेकिन उनका एलजी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. सीएम केजरीवाल ने बताया, "एलजी ने कहा कि मैं एडमिनिस्ट्रेटर हूं और मैं कुछ भी कर सकता हूं. उन्होंने कहा कि जो आप दिखा रहे है वो सुप्रीम कोर्ट का सिर्फ सुझाव हो सकता है. एलजी ने कहा कि मुझ पर ये नियम नहीं लागू होते." सीएम केजरीवाल ने कहा, "एलजी की ओर से दिल्ली के विकास को बाधित किया जा रहा है. उनके पास जो पॉवर नहीं है, वे उसका इस्तेमाल कर भी कई फैसलों को रोकने का काम कर रहे हैं."


ये भी पढ़ें-Rajasthan Election: राजस्थान में चुनाव से पहले CM गहलोत का बड़ा दांव, सोशल सिक्योरिटी पर कानून बनाने की मांग- बताया क्या होंगे प्रावधान