नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू देश के लिए बहादुरी की मिसाल बन गए हैं. महज 23 साल की कम उम्र में देश के लिए जान की कुर्बानी देने वाले कैप्टन कपिल कुंडू बचपन से ही बुलंद हौसलों के मालिक थे.


कैप्टन कपिल कुंडू के शहीद होने के बाद उनके बुलंद हौसलों की गवाह कुछ तस्वीरें और पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों और स्टेटस से मालूम चलता है कि कैप्टन कपिल कुंडू का जज्बा शुरुआत से ही देश के लिए मर-मिटने वाला था.


कैप्टन कुंडु का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में अपने बुलंद हौसलों की मिसाल देते हुए उन्होंने लिखा है, ''जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए.'' इन चंद शब्दों से ही साफ हो जाता है कि कैप्टन कपिल कुंडू जिंदगी को जिंदादिली से जीने में विश्वास रखते थे.


 


शहीद कैप्टन कपिल की मां ने भी बताया है कि उनके अंदर बचपन से ही देशभक्ति का जज्बा कूट-कूटकर भरा हुआ था. एनडीए में ट्रेनिंग के दौरान भी उनके जोशीले और देशप्रेम के व्यवहार से हर कोई परिचित था.


5 दिन बाद 23 साल के होने वाले थे पाकिस्तान की गोली से शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू


कैप्टन कुंडू की तस्वीरों को शेयर करते हुए लोग अब उनकी बहादुरी की मिसाल दे रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में शहीद हुए कैप्टन कपिल कुंडू पांच दिन बाद यानी 10 फरवरी को अपना 23वां जन्मदिन मनाने वाले थे.


LoC पर पाकिस्तान के हमले में कैप्टन सहित 4 जवान शहीद, राजौरी में 3 दिन के लिए 84 स्कूल बंद