Kolkata Rape-Murder Cases: कोलकाता रेप-मर्डर मामले में पूरे देश में आक्रोश है. इस घटना की वजह से पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इस घटना को लेकर ममता सरकार पर भी उंगली उठ रही है. बीजेपी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रही है.  


इस घटना के विरोध में अलीपुरद्वार के शिक्षक परिमल डे ने बंग रत्न पुरस्कार को वापस करने का फैसला किया है. उन्हें यह सम्मान 2019 में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिया गया था. 


परिमल डे ने ममता सरकार पर साधा निशाना


अलीपुरद्वार के शिक्षक परिमल डे ने कहा, 'मैंने बंग रत्न पुरस्कार वापस करने का फैसला किया है. मैं इस प्रदर्शन का समर्थन करता हूं. जिस तरह से ममता बनर्जी प्रशासन चला रही हैं वह सही नहीं है.


बंगाल में हो रहे हैं विरोध प्रदर्शन 


आरजी कर मेडिकल कॉलेज बलात्कार-हत्या कांड में न्याय की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल मोशन पिक्चर आर्टिस्ट्स फोरम ने शनिवार ( 24 अगस्त)  टॉलीगंज में विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान अभिनेता परमब्रत चटर्जी ने कहा, "16 दिन बीत चुके हैं और इस दौरान कम से कम 5 अन्य रेप की घटनाएं हो चुकी हैं. हम सभी जानते हैं कि बदलापुर, असम या मुजफ्फरनगर में क्या हुआ है. मैं कोलकाता से हूं इसलिए मैं कोलकाता प्रशासन से जवाबदेही की मांग करूंगा.आरजी कर घटना में शामिल सभी लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. बलात्कार का कारण बनने वाली मानसिकता में व्यवस्थित बदलाव की जरूरत है.जिन्हें राजनीति करनी है वे करेंगे ही. अगर प्रशासन यह कहने लगे कि सड़क पर प्रदर्शन कर रहे सभी लोग राजनीति से जुड़े हैं तो यह सही नहीं है.हम यहां किसी राजनीतिक बैनर तले नहीं हैं. हम यहां न्याय के लिए हैं."