Liquor Policy Case: दिल्ली आबकारी घोटाले मामले में आरोपी अरुण पिल्लई (Arun Pillai) 13 मार्च तक ईडी (Enforcement Directorate) हिरासत में हैं. एजेंसी घोटाले से जुड़े कई सवालों के जवाब लेने में जुटी है. वहीं, अब इस बीच अरुण पिल्लई अपने दिए बयान को वापस लेना चाहती है. अरुण ने आरोप लगाया कि उनसे जबरदस्ती बयान लिया गया है.



दरअसल, आरोपी अरुण पिल्लई ने अपने बयान को वापस लेने की मांग करते हुए एक अर्जी दायर की है. ये अर्जी राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई है. पिल्लई का कहना है कि उनके बयान को जबरदस्ती लिया गया. वहीं, कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया है जिसकी सुनवाई सोमवार (13 मार्च) को होनी है. 


ईडी ने अरुण पिल्लई को लेकर किया ये दावा...


बता दें, अरुण पिल्लई को लंबी पूछताछ के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया था. दरअसल, पिल्लई रॉबिन डिस्टिलरीज एलएलपी नाम की एक कंपनी में साझेदार है. वहीं, ईडी के अनुसार ये कंपनी तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता और उनसे जुड़े ग्रुप का प्रतिनिधित्व करती है. पिल्लई गिरफ्तार शराब करोबारी उसकी पत्नी और उनकी कंपनी से जुड़ा हुआ है.


आज पेश होंगे मनीष सिसोदिया


वहीं, गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की आज कोर्ट में पेशी होनी है. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को दोपहर 2 बजे सिसोदिया को पेश करने के निर्देश दिए हैं. ईडी ने सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी है. दरअसल, दिल्ली में वर्ष 2021-22 के लिए बनाई गई और अब रद्द की जा चुकी आबकारी नीति को तैयार करने और इसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में सीबीआई ने सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था. 


यह भी पढ़ें.


कश्मीर पर विवादित लेख और पीएम मोदी के खिलाफ दुष्प्रचार, अनुराग ठाकुर ने लगाई न्यू यॉर्क टाइम्स को लताड़