चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने रविवार को कहा कि लगभग पांच महीने बाद चेन्नई और उपनगरीय क्षेत्रों में 18 अगस्त से सरकार संचालित शराब की दुकानें फिर से खुलेंगी. सरकार की एक विज्ञप्ति में तमिलनाडु राज्य विपणन निगम के हवाले से कहा गया कि शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी और ग्राहकों को एक दिन में केवल 500 टोकन ही दिए जाएंगे.


इसमें कहा गया कि शराब की दुकानों पर जाने वालों को आवश्यक रूप से मास्क पहनना चाहिए और एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखनी चाहिए. ग्रेटर चेन्नई पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आने वाले चेन्नई और उपनगरीय क्षेत्रों को छोड़कर शेष तमिलनाडु में सात मई को शराब की दुकानें खुल गई थीं. कोविड-19 के यहां अपेक्षाकृत अधिक मामले होने के कारण मई में शराब की दुकानें नहीं खुली थीं.


तमिलनाडु में 'अम्मा कोविड-19 होमकेयर' योजना शुरू


बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को अम्मा कोविड-19 होमकेयर योजना शुरू की है, जिसमें 2,500 रुपये के पैकेज वाली दवाइयां, पल्स ऑक्सीमीटर और डिजिटल थर्मामीटर उन लोगों को बेचे जाएंगे जो 'होम क्वारंटाइन' में हैं. सरकार ने एक बयान में कहा कि इस योजना में एक पल्स ऑक्सीमीटर, एक डिजिटल थर्मामीटर, 14 फेस मास्क, हाथ धोने के लिए एक साबुन, पानी में मिश्रित हर्बल पाउडर, 60 हर्बल टैबलेट, 14 जिंक टैबलेट,14 मल्टी-विटामिन टैबलेट और एक कोविड-19 बुकलेट शामिल है. पैकेज तमिलनाडु के गवर्नमेंट मल्टी-स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपलब्ध होगा.


यह भी पढ़ें-


अमेरिकी अखबार के खुलासे पर कांग्रेस ने की JPC जांच की मांग, Facebook-Whatsapp पर BJP-RSS के कंट्रोल का आरोप


पायलट से किए वादे पर अमल शुरू, अविनाश पांडे की जगह अजय माकन बनाए गए राजस्थान के प्रभारी महासचिव