संसद का अगला सत्र 31 जनवरी से 9 फरवरी तक चलेगा. 31 जनवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी. इसके बाद 31 जनवरी को आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी. ये मोदी सरकार 2.0 का आखिरी बजट होगा. ऐसे में इस बजट सत्र में तमाम बड़े ऐलानों की उम्मीद की जा रही है.


Congress On Ram mandir: हम भगवान राम के खिलाफ नहीं- सिद्धारमैया


कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल न होने का फैसला किया है. कांग्रेस पार्टी के कई नेता इस फैसले पर आपत्ति जता रहे हैं. वहीं, कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पार्टी के इस फैसले का बचाव किया है. उन्होंने कहा, हम भगवान राम के खिलाफ नहीं हैं. हम सभी भगवान राम का अनुसरण करते हैं और हम अपने गांवों में राम मंदिरों के दर्शन करते हैं. उन्होंने राम मंदिर बनाया है और हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वे इस पर राजनीति कर रहे हैं और हम राजनीति का विरोध कर रहे हैं.


Farooq Abdullah on ED summons : ED के समन पर पेश नहीं होंगे फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला आज ईडी कार्यालय श्रीनगर में पेश नहीं होंगे. अब्दुल्ला ने श्रीनगर में ईडी कार्यालय को ईमेल और व्यक्तिगत रूप से एक पत्र भेजा है और स्वास्थ्य का हवाला देकर छूट मांगी है. दरअसल, ईडी ने जेकेसीए घोटाले के मामले में अब्दुल्ला को समन भेजा था. ये घोटाला 2002-12 का है, जब डॉ. फारूक जेकेसीए के अध्यक्ष थे और इसमें 114 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ था. मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है. ईडी ने 2022 में मामले में चार्जशीट दाखिल की थी. 


ममता की प्रेस कॉन्फ्रेंस आज

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज शाम को कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.


आंतरिक-बाहरी सुरक्षाओं के लिए प्रतिबद्ध- सेना प्रमुख मनोज पांडे


भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि हमारा देश आर्थिक क्षेत्र में प्रगति के पथ पर मजबूती से आगे बढ़ रहा है. हम अपने देश की प्रगति में मदद करने के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों तरह से एक स्थिर और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं. जम्मू कश्मीर की मौजूदा सुरक्षा स्थिति को लेकर जनरल मनोज पांडे ने कहा, जहां तक J-K में स्थिति का सवाल है, एलओसी पर संघर्ष विराम की सहमति बनी हुई है. भले ही हम घुसपैठ के प्रयास देखते हैं, जिसे हम विफल करने में सक्षम हैं. हमारे पास एक मजबूत एंटी-ड्रोन है, जिनका इस्तेमाल हम हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए इस्तेमाल हो रहे ड्रोन को रोकने के लिए कर रहे हैं. राजौरी पुंछ के क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई हैं.


लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बीजेपी की बैठक


आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति के लिए बीजेपी ने बड़ी बैठक बुलाई. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े की अध्यक्षता में यूपी बीजेपी की बैठक हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह भी मौजूद रहे. बैठक में मंत्री सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, नरेंद्र कुमार कश्यप और सुरेश कुमार खन्ना समेत बड़े नेता भी शामिल हुए. बैठक में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए चल रही तैयारियों की समीक्षा की गई. 


माफी मांगे कांग्रेस- एमपी सीएम मोहन यादव


मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी द्वारा राम मंदिर के 'प्राणप्रतिष्ठा' समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. मोहन यादव ने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. पहले, कांग्रेस ने राम मंदिर के (निर्माण) में बाधाएं पैदा कीं. अब, वे 'प्राणप्रतिष्ठा' समारोह का अपमान कर रहे हैं. एक तरह से इसने देश की बहुसंख्यक आबादी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए.