Kerala Plane Crash LIVE Updates: हरदीप सिंह पुरी का एलान- मृतक के परिजनों को 10 लाख, घायलों को 2 लाख, मामूली चोटों वालों को 50,000 रुपये का मुआवजा मिलेगा

Kozhikode AIR India Plane Mishap Live Updates: दुबई से 174 यात्रियों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान कोझिकोड एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे में पायलट और को-पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई. नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा कि विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे. कुल 191 लोग सवार थे.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 08 Aug 2020 03:08 PM
एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. दो विमानन विशेषज्ञों ने शनिवार को कहा कि फिसलन भरा रनवे, तेज हवा, खराब मौसम की स्थिति और नियमित स्थान से आगे विमान का उतरना, ये सब मिलाकर एक घातक संयोजन हो सकते हैं, जिस कारण कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्किडिंग हुई होगी.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा अंतरिम राहत के रूप में हम प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2 लाख रुपये और मामूली चोटों वालों को 50,000 रुपये का भुगतान करेंगे. हरदीप सिंह पुरी कल शाम हुई विमान दुर्घटना के बाद हालात और राहत उपायों का जायज़ा लेने के लिए कोझिकोड कोझिकोड पहुंचे हैं. वरिष्ठ नागरिक उड्डयन अधिकारियों और पेशेवरों के साथ विचार-विमर्श करेंगे.


विमानन दिशानिर्देशों के अनुसार, इस मामले में डीजीसीए एक विस्तृत जांच करेगा और दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाएगा.एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी शीर्ष अधिकारी पहले ही यहां पहुंच चुके हैं. वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दोपहर तक यहां पहुंच सकते हैं. इसके अलावा केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी, राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी भी कोझिकोड आने वाले हैं.
कोझिकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करने गई नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक टीम ने शनिवार को विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है. ब्लैक बॉक्स फ्लाइट डेटा के अलावा पायलटों के बीच हुई बातचीत और साथ ही साथ उनके और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड करता है.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कोझिकोड हवाई अड्डे का दौरा करने पहुंचे. यहां कल AirIndiaExpress की विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.
घटना में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई.

विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (AAIB) ने विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद कर लिए हैं. इन्हें आगे की जांच के लिए दिल्ली लाया जाएगा.

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के अधिकारी ने कहा कि विमान से डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर (DFDR) बरामद किया गया है. कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (CVR) के लिए फ़्लोरबोर्ड को काटा जा रहा है.
मुंबई से भी एक विमान अधिकारियों को लेकर कोझिकोड पहुंचा है, ये अधिकारी विभिन्न एजेंसियों के साथ समन्वय और संपर्क स्थापित करेंगे. साथ ही दुर्घटना में प्रभावित हुए लोगों के परिवारों को मदद करेंगे.
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए), विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी), एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के शीर्ष अधिकारी शनिवार को नई दिल्ली से कोझिकोड पहुंच चुके हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यह जानकारी दी है. वे कोझिकोड हवाई अड्डे पर हुई दुर्घटना के कारणों की जांच करेंगे. यहां एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे पर फिसल कर खाई में गिर गया था. इस हादसे में दो पायलटों सहित 18 यात्रियों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं.


केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन ने कहा कि मैंने विमान का मलबा देखा, ये दो टुकड़ों में टूटा है. जांच चल रही है. नागर विमानन महानिदेशालय(DGCA) ने पहले ही जांच के आदेश दे दिए हैं और नागरिक उड्डयन मंत्री करीब 12 बजे तक पहुंच रहे हैं.

कोझिकोड हवाईअड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के शुक्रवार शाम दुर्घटनाग्रस्त होने की घटना में पायलट कैप्टन दीपक वी. साठे की मौत के बाद उत्तर पूर्व मुंबई के पवई उपनगर में मातम पसर गया है. इस दुर्घटना में कम से कम 18 लोगों की मौत हो चुकी है.
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पूर्व जनरल मैनेजर जीएस बावा ने कहा कि हमें हादसे से सीख लेनी चाहिए. अगर मौसम खराब है तो टेबलटॉप रनवे पर लैंड करने से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये हादसा कैसे हुआ ये जांच का विषय है अभी इसके बारे में कुछ भी कहना जलदबाजी होगी.
केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन आज करिपुर का दौरा करेंगे. करिपुर में कल एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई.
कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौत हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी. मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं.
हादसे में गनीमत की बात ये रही कि विमान में आग नहीं लगी और बड़ा हादसा टल गया. अगर आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. विमान में कुल 191 लोग सवार थे, जिसमें 174 वयस्क यात्री, 10 बच्चे, 05 केबिन क्रू और 2 पायलट सवार थे. वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था.

कोझिकोड के जिस हवाई अड्डे पर ये विमान हादसा हुआ वो टेबल टॉप रनवे है. आमतौर पर रनवे पर बीच में भी लाइट होती है जिसे सेंटर लाइट कहा जाता है. इससे रात में लैंडिंग के दौरान रनवे का अंदाजा रहता है, लेकिन इस रनवे पर सेंटर लाइट नहीं थी. इस रनवे पर बड़े जहाज़ नहीं आते हैं, क्योंकि ये रनवे खतरनाक होता है. बारिश के मौसम में ये रनवे और भी खतरनाक हो जाते हैं. दरअसल, खराब मौमस में ऐसे रनवे पर विजिबलिटी काफी कम रहती है, जिससे हादसे की संभावना रहती है. गुरुवार से ही कोझिकोड में तेज बारिश हो रही थी और मौसम काफी खराब था. माना जा रहा है कि इसी कारण एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान सही से लैंड नहीं हो पाया और वो फिसलकर खाई में गिर गया.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के दुर्घटनाग्रस्त होने से बेहद दुखी हूँ. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति की जानकारी ली. प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना करता हूं.
दुबई भारतीय कांसुलेट आज खुला रहेगा, जिन्हें भी जानकारी चाहिए वो संपर्क कर सकते हैं.

दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं. दूतावास ने कहा कि दुबई से कालीकट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX 1344 रनवे पर स्किड कर गई. अधिक जानकारी मिलने पर हम आपको आगे अपडेट करेंगे. हमारे हेल्पलाइन - 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि केरल के कोझीकोड में हुये विमान हादसे में 17 लोगों की मौत एवं कई लोगों के घायल होने की दुःखद खबर है. कांग्रेस परिवार इस भीषण हादसे का शिकार हुए लोगों के प्रति गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करते हुये घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना करता है.
केरल विमान हादसे में रेसक्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. अब तक 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है वहीं 170 लोगों को बचा लिया गया है. घायलों को मल्लपुरम और कोझिकोड के अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. कहा जा रहा है जिस वक्त ये हादसा हुआ वहां मौसम खराब था और लो विजिबिलटी के कारण ये घटना घटी.
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी इस हादसे को लेकर दुख जाहिर किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए हादसे में घायलों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा हूं. इस दुखद दुर्घटना में अपनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.
कोझिकोड में एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी दुख जाहिर किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "कोझिकोड में विमान दुर्घटना से प्रभावित लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं. जिनके चाहने वालों ने इस हादसे में अपनी जान गंवाई है उनके लिए मेरी गहरी संवेदना है."
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख पहुंचा. मेरी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के साथ हैं. हम आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं.
कोझिकोड में हुए विमान हादसे में 17 लोगों की मौत पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कोझिकोड में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर से हिला देने वाली है. इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.
संयुक्त राज्य अमेरिका विभाग ने कहा कि केरला में विमान हादसे से प्रभावित लोगों के लिए हमारे दिल निकल जाते हैं. हम मृतक के परिवार और दोस्तों के साथ शोक मनाते हैं और जो लोग घायल हुए थे, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.
एयर इंडिया एक्सप्रेस के बयान के अनुसार, कोझिकोड विमान दुर्घटना में मौत का आंकड़ा दो पायलटों सहित 17 तक पहुंच गया. हादसे में 25 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.
दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया की उड़ान (IX-1344) जो कि कारीपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान स्किड हुई. वो उड़ान 190 लोगों को ले जा रही थी. हादसे में घायलों को मलप्पुरम और कोझीकोड के अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है. वहीं दुर्घटना में 16 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

कोझिकोड विमान हादसे को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विमान में 190 लोग सवार थे, जिसमें 174 वयस्क यात्री, 10 बच्चे, 04 केबिन क्रू और 2 पायलट थे. हादसे में 16 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना प्रदान करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.
कोझिकोड में विमान हादसे को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि एयर इंडिया विमान (IX-1344) में 184 यात्री और 6 चालक दल सवार थे. वर्तमान में हम यात्रियों के विवरण की पुष्टि कर रहे हैं. दुर्भाग्य से पायलटों का निधन हो गया है और हम उनके दुख में उनके परिवारों के साथ संपर्क में हैं.
कोझिकोड में एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि विमान हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए मेरी प्रार्थना.
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि एयर इंडिया, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और AAIB के पेशेवरों की 2 जांच टीमें कोझिकोड के लिए 02.00 बजे और 05.00 बजे रवाना होंगी. बचाव अभियान अब पूरा हो गया है. घायलों का विभिन्न शहर के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.
कोझिकोड में एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर राज्य अधिकारियों की नवीनतम जानकारी के अनुसार, खोज और बचाव अभियान समाप्त हो गया है और सभी घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है. एयर इंडिया दुबई की हेल्पलाइन +97142079444 है. CGI दुबई ने मृतक यात्रियों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.
कोझिकोड में एयर इंडिया के विमान हादसे को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख जाहिर किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'केरल राज्य में एयर इंडिया के विमान हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. अल्लाह इस कठिन समय में शोक संतप्त परिवारों को शक्ति दे.'
केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने बताया कि विमान में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, कोझिकोड विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हुई. हादसे में 25 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. राहत और बचाव का काम पूरा हो गया है.

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा का ने ट्वीट कर कहा, 'कोझीकोड में एयर इंडिया विमान की दुर्घटना में 14 लोगों की की मौत. घायलों को कोझिकोड मेडिकल कॉलेज और अन्य नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है. अस्पताल में भर्ती होने वालों को गंभीर चोटें लगी हैं.'
इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने कहा कि कोझिकोड में एयर इंडिया के विमान की दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हम इस दुर्घटना से प्रभावित सभी लोगों के साथ हैं.
नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान बारिश के कारण कोझिकोड हवाईपट्टी से फिसल गया और 35 फुट नीचे गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया.
एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने बताया कि रनवे पर विजिबलिटी कम थी और पानी जमा था. बता दें कि केरल में भारी बारिश हो रही है.
कारीपुर हवाईअड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हुए दुबई-कालिकट एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान को लेकर कंपनी ने बयान जारी किया है.
एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि विमान में अगर आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो जाता. बड़ा हादसा टला है. अभी तक मौत के अंतिम आंकड़े नहीं आए हैं. हम घायलों के लिए दुआएं कर रहे हैं.
कोझिकोड में हुए विमान हादसे के बाद दिल्ली में केंद्रीय विमानन मंत्रालय में उच्चस्तरीय बैठक चल रही है. इस बैठक में डीजीसीए के डायरेक्टर जनरल और मंत्रालय के अधिकारी मौजूद हैं.
दुबई-कालीकट एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़कर 16 हुई.
विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि शायद कालीकट में बहुत भारी बारिश होने के कारण पायलट पहले लैंडिंग नहीं कर पाया. दूसरे प्रयास में हार्ड लैंडिंग हुई. जिसके बाद फ्लाइट रनवे से बाहर स्किड कर गई. यह बहुत दुखद दुर्घटना है :

विमान में अब भी चार लोग फंसे हैं. उन्हें निकालने का काम जारी है. कोझिकोड और मल्लापुरम के अस्पताल में घायलों को भर्ती किया जा रहा है.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के दुर्घटनाग्रस्त होने से बेहद दुखी हूं. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात की और स्थिति की जानकारी ली. प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के लिए प्रार्थना करता हूं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोझिकोड में विमान दुर्घटना से शोकाकुल हूं, प्रशासन मौके पर मौजूद है और सभी प्रभावित लोगों को सहायता मुहैया करा रहा है.
विदेशी मंत्रालय ने कोझिकोड विमान हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. ये नंबर हैं- 1800 118 797, +91 11 23012113, 91 11 23014104, 91 11 23017905.
मल्लापुरम के एसपी ने बताया कि कोझिकोड विमान दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हुई है 123 घायल और 15 गंभीर रूप से घायल हैं.
विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि उड़ान संख्या – आईएक्स 1344- वाला विमान भारी बारिश के बीच हवाईपट्टी के अंत तक पहुंच गया और “घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया.” विमान शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाईअड्डे पर उतरा. विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि विमान संभवत: रनवे से आगे निकल गया.
कोझीकोड विमान हादसा: नागरिक विमानन मंत्रालय ने कहा कि विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे.
एनडीआरएफ के डायरेक्टर जनरल एसएन प्रधान ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड पहुंच चुकी है. राहत बचाव कार्य जारी है.
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस हादसे के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करते हैं. विस्तृत जानकारी ली जा रही है.
केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से विमान दुर्घटना को लेकर बात की. सीएम ने प्रधानमंत्री को बताया कि हमारे अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं. कोझिकोड और मल्लापुर में डीएम एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोझिकोड में हुए विमान हादसों पर दुख जताया है. उन्होंने घायलों के तुरंत स्वस्थ्य होने की कामना की.
दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझीकोड में शुक्रवार शाम हवाईपट्टी से फिसल गया. विमान में सवार 191 यात्री में से 128 पुरुष यात्री, 46 महिला यात्री, दस बच्चे और सात क्रू मेंबर शामिल थे.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर दुख प्रकट किया है.
दुबई में भारतीय दुतावास ने विमान हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. Air India Express Flight No IX 1344 दुबई से कालीकट आ रहा था. इसी दौरान कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया.
कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए हादसे के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि पुलिस और फायर विभाग को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है.
विमान हादसे को लेकर डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए हैं. प्राथमिक रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान वैली से टकराया और सामने का हिस्सा दो टुकड़ों में बंट गया.
विमान हादसे के बाद कोझिकोड एयरपोर्ट के बाहर अफरातफरी का माहौल बन गया है. एंबुलेंस की गाड़ियां घायल यात्रियों को लेकर अस्पताल पहुंच रही है.
गृहमंत्री अमित शाह ने विमान हादसे को लेकर ट्वीट कर कहा कि हमने एनडीआरएफ की टीम को जल्द से जल्द घटना स्थल पर पहुंचने के लिए कहा है.
दुबई से आ रहा एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझीकोड में रनवे से फिसल गया. विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उड़ान संख्या- आईएक्स 1344- शाम करीब सात बजकर 40 मिनट पर हवाई अड्डे पर उतरी थी. एअर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में सिर्फ बोईंग 737 विमान हैं.

बैकग्राउंड

नई दिल्ली: एयर इंडिया का विमान (IX-1344) केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया है. इस विमान में कुल 191 लोग सवार थे. हादसे में पायलट की मौत हो गई है. विमान दुबई से आ रहा था इस दौरान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान रनवे से फिसल गया. विमान के दो टुकड़े हो गए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.