नई दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन मांग में आई तेजी को पूरा करने के लिए अस्थायी तौर पर 50 हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी. कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये नौकरियां वेयरहाउसिंग और डिलिवरी नेटवर्क में दी जाएंगी.


कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लोग ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में अलग-अलग उत्पादों की ऑनलाइन मांग में तेजी आई है. इसी बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए 50 हजार लोग अस्थाई तौर पर नियुक्त किए जाएंगे.


कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देश भर में ई-कॉमर्स गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं. यह इसलिए भी लाभदायक है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई आईटी कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं.


अमेजन के कंज्यूमर सेटिस्फेक्शन ऑपरेशन के वाइस प्रेसीडेंट (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने कहा, "कोविड-19 महामारी से हमनें एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. हमनें इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है."


उन्होंने कहा, "हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे आपस में सुरक्षित दूरी का पालन करते रहें. इसके लिए, हम अपने स्टोर और डिलिवरी नेटवर्क में लगभग 50,000 लोगों के लिए काम के अवसर तैयार कर रहे हैं. इससे महामारी के दौरान यथासंभव संख्या में लोगों को काम मिलेगा और काम के लिए एक सुरक्षित माहौल भी मिलेगा."


कंपनी ने बयान में कहा कि इन अस्थायी नौकरियों में दिलचस्पी रखने वाले लोग 1800-208-9900 पर कॉल कर सकते हैं या Seasonhairingindia@amazon डॉट कॉम पर ईमेल भेज सकते हैं.


ये भी पढ़ें


SBI का ग्राहकों को अलर्ट ! फ्रॉड के नए तरीके से किया सावधान, आप भी जानें

RBI के एलानों से बाजार को उत्साह नहींः सेंसेक्स 260 अंक गिरकर बंद हुआ, निफ्टी 9050 के नीचे फिसला