नई दिल्ली: कोरोना वायरस के मामले लगातार देश में बढ़ते जा रहे हैं. अब इसी के मद्देनजर कई राज्य लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं. पश्चिम बंगाल में भी लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. इस बात की घोषणा खुद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया है.


अब उन्होंने कहा कि राज्य में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी जाएगी. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हम एक जुलाई से मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहे हैं. बैठने की क्षमता भर यात्रियों के साथ मेट्रो सेवाएं शुरू करने पर विचार किया जा रहा है.





इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार ने 31 जुलाई तक बढ़ाए गए कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान रात के कर्फ्यू में ढील दी है. रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक पाबंदियां रहेंगी.


असम में भी बढ़ी लॉकडाउन की मियाद


असम में भी लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने आज घोषणा की कि कोरोना वायरस के प्रसार की जांच करने के लिए गुवाहाटी में वर्तमान लॉकडाउन को अगले दो हफ्तों के लिए सोमवार से बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य के कामरूप जिले में 28 जून की रात से संपूर्ण लॉकडाउन होगा. यह लॉकडाउन 14 दिनों तक चलेगा, यह निर्णय कोरोना के केस में लगातार वृद्धि के बाद लिया गया है. दवा की दुकानें लॉकडाउन के दौरान खुली रहेंगी.