चेन्नई: तमिलनाडु सरकार ने कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य में लगे लॉकडाउन को 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. वहीं, इस बढ़ाए गए लॉकडाउन में लोगों को ज्यादा रियायतें दी गई हैं. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक, स्कूल-कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. ITI और टाइप राइटिंग स्कूलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोला जा सकेगा. वहीं, स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए शिक्षकों को भी अनुमति दी गई है.


बता दें, पिछली घोषणा में राज्य में 19 जुलाई तक लॉकडाउन लगाने की बात की गई थी वहीं, संक्रमण मामलों को देखते हुए इसे 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक, शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. वहीं, अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकते हैं.


बेवजह घरों से ना निकलें- मुख्यमंत्री एमके स्टालिन  


राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने प्रदेश की जनता से अपील की कि, तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है और अगर कोई जरूरी काम ना हो तो अपने घरों से बेवजह ना निकलें. साथ ही हर प्रकार से कोरोना नियमों का पालन करें.


1 करोड़ डोज की केंद्र सरकार से मुख्यमंत्री ने की मांग


आपको बता दें, बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, केरल समेत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से राज्य में कोरोना से बनी स्थिति को लेकर बातचीत की. इस वर्चुअल बैठक में सीएम एमके स्टालिन ने अन्य राज्यों के मुकाबले कम वैक्सीन देने का मुद्दा उठाया और राज्य को 1 करोड़ डोज की मांग की.


पिछले 24 घंटों में राज्य में 2312 लोगों की मौत


बताते चले, राज्य में बीते दिन 2312 नए कोरोना मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, 46 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25 लाख 31 हजार के पार हो गया है. जबकि इस महामारी की चपेट में आकर 33 हजार 652 लोगों को मौत हो चुकी है.


यह भी पढ़ें.


क्या तालिबान को नियंत्रित कर रहा है पाकिस्तान, इस सवाल से मुंह छिपाकर चले गए पीएम इमरान खान