मुंबई: मायानगरी मुंबई एक बार फिर कोरोना संक्रमण के चपेट में आती दिख रही है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद मुंबई से सटे मीरा-भायंदर क्षेत्र में 31 मार्च तक लॉक डाउन लगा दिया है. यहां के कोरोना बाधित क्षेत्र यानी हॉटपॉट क्षेत्र में लॉक डाउन लगाया गया है.


मीरा-भायंदर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुये ये फैसला लिया गया. आज से हॉटस्पॉट क्षेत्र में 31 मार्च 2021 के मध्यरात्रि 12.00 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.


हॉटस्पाट क्षेत्र के बाहर खुलेंगे होटल


इस दौरान मीरा भायंदर में हॉटस्पॉट क्षेत्र और सामग्री क्षेत्र के बाहर सभी होटल, रेस्तरां, रेस्तरां और बार, बैंक्वेट हॉल और फूड कोर्ट को 50% की क्षमता के साथ सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक खुले रहने की इजाज़त होगी. वहीं, क्षेत्र के सभी प्रकार की दुकानें सुबह 9 बजे से रात 11 बजे तक 30 फीसदी की क्षमता के साथ खुले रहेंगे.


74 कोरोना पॉजिटिव मरीज


इलाके में शुक्रवार को कुल 74 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले और एक मरीज की मौत हो गई. अब तक मीरा भायंदर में 27,797 पॉजिटिव मरीज का पता चला है. 26,199 रोगियों को ठीक किया गया है और 792 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.


ये भी पढ़ें.


दिल्ली में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 400 ज़्यादा नये मामले, स्वास्थ्य मंत्री बोले- दिल्ली में बाकी राज्यों जैसे हालात नहीं हैं