नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार ने बेंगलुरू में लॉकडाउन का एलान किया है. ये संपूर्ण लॉकडाउन बेंगलुरू के शहरी और ग्रामीण इलाकों में 14 जुलाई की रात आठ बजे से 22 जुलाई की सुबह पांच बजे तक के लिए होगा. इस दौरान जरूरी सामानों की सेवाएं जारी रहेंगी, लॉकडाउन के दौरान इन्हें छूट मिलेगी.


कर्नाटक में कोरोना वायरस के आंकड़े


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, कर्नाटक में कोरोना वायरस के 19039 एक्टिव केस हैं. राज्य में अब तक कोविड-19 के कुल 33418 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसमें से 543 लोगों की मौत हो चुकी है और 13836 मरीज इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं.


देश के अन्य राज्यों में भी लॉकडाउन


बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और केरल समेत कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है. मुंबई के ठाणे में 19 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. इसके अलावा पुणे, पिंपरी- चिंचवाड़ और जिले के कुछ अन्य हिस्सों में 13 जुलाई से 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया जाएगा.


यूपी में 10 जुलाई को रात 10 बजे शुरू हुआ लॉकडाउन 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. बिहार में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ने के कारण लॉकडाउन लगाया गया है. इसके मद्देनजर 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है.


केरल के तिरुअनंतपुरम में शुक्रवार को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया. उत्तराखंड के काशीपुर में शनिवार को सुबह 10 बजे से लागू हुआ लॉकडाउन 13 जुलाई की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा. पश्चिम बंगाल में गुरुवार शाम 5 बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू है. राज्य के 23 जिलों में 20 में कंटेनमेंट जोन हैं.


Coronavirus: कोरोना के हालात से निपटने के लिए पीएम मोदी ने की केंद्र और दिल्ली सरकार की तारीफ